Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़England named their squad for the Test series against West Indies James Anderson will play his final Test match

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए स्क्वॉड का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों का कटा पत्ता

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन मैच की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैच के लिए टीम की घोषणा की है। ओली रॉबिन्सन, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स और मार्क वुड को जगह नहीं मिली है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 30 June 2024 10:41 AM
share Share

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स लंबे समय बाद टीम में वापसी करने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने पिछले साल एशेज में खेला था, जहां उन्होंने प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता था। वोक्स भारत के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे। जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स, मार्क वुड, जैक लीच और ओली रॉबिन्सन को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 

इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज डिलन पेनिंगटन और बल्लेबाज जेमी स्मिथ को भी टीम में शामिल किया है। पेनिंगटन ने अभी तक किसी भी प्रारूप में इंग्लैंड के लिए नहीं खेला है, जबकि स्मिथ ने 2 वनडे मैच खेले हैं। गस एटकिंसन भी टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने टीम के लिए 9 वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं। एटकिंसन भारत आए थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

इंग्लैंड का पहला टेस्ट मैच 10 जून से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा, जो जेम्स एंडरसन का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी मैच भी होगा। ब्रिटिश टीम एंडरसन की विदाई को यादगार बनाना चाहती है। जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स, मार्क वुड, जैक लीच और ओली रॉबिन्सन को शुरुआती मैचों में जगह नहीं मिली है।

अपने आखिरी टी20 मैच में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुए तीन रिकॉर्ड, तोड़ने में खिलाड़ियों को छूट जाएंगे पसीने

ईसीबी के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा, "समर का पहला टेस्ट हमेशा एक विशेष क्षण होता है, लेकिन यह जिमी (एंडरसन) के लिए रिटायर होने से पहले का आखिरी टेस्ट होने के कारण और भी मार्मिक होगा। उन्होंने 2003 में अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से खेल को अपना सबकुछ दिया है। हम सभी उन्हें शुभकामनाएं देना चाहते हैं क्योंकि वह इंग्लैंड के लिए आखिरी बार लॉर्ड्स में खेलेंगे।"

अपने आखिरी टी20 मैच में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुए तीन रिकॉर्ड, तोड़ने में खिलाड़ियों को छूट जाएंगे पसीने

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम
बेन स्टोक्स, जेम्स एंडरसन, (केवल पहला टेस्ट), गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, डिलन पेनिंगटन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें