Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Australia vs West Indies 2nd Test match Adelaide Oval Day Night Test Aus vs WI

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, वेस्टइंडीज पर गहराया हार का संकट

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में खेले जा रहे 2nd टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने शिकंजा कस लिया है। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 511 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज ने चार विकेट पर 102 रन बनाए हैं।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 9 Dec 2022 12:02 PM
share Share

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है और मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर शिकंजा कस लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 511 रनों पर पारी घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 102 रन ही बनाए हैं। वेस्टइंडीज अभी भी पहली पारी के आधार पर 409 रन पीछे है, जबकि उसके खाते में महज छह विकेट बचे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया अगर यह टेस्ट मैच जीत लेता है, तो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का उसका रास्ता काफी आसान हो जाएगा।

तेजनारायण चंद्रपॉल 47 और एंडरसन फिलिप 1 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। वहीं माइकल नेसेर ने दो जबकि नाथन लायन और कैमरोन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक-एक विकेट चटकाया है। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने चंद्रपॉल के साथ पारी का आगाज किया, लेकिन महज 19 रन बनाकर आउट हो गए। वेस्टइंडीज को पहला झटका 35 रनों पर लगा, इसके बाद 10 रन स्कोरबोर्ड में और जुड़े थे कि शमराह ब्रूक्स महज आठ रन बनाकर आउट हो गए। 

वेस्टइंडीज का स्कोर 50 रनों तक पहुंचा ही था कि जर्मेन ब्लैकवुड के रूप में कैरेबियाई टीम को तीसरा झटका भी लग गया। ब्लैकवुड ने तीन रनों की पारी खेली। डेवोन थॉमस ने 19 रन बनाए और चंद्रपॉल के साथ स्कोर 90 रनों तक पहुंचाया। दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले थॉमस आउट हो गए। ऑस्ट्रेलियाई पारी की बात करें तो मार्नस लाबुशेन ने 163 जबकि ट्रैविस हेड ने 175 रनों की पारियां खेलीं। इसके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 62 रनों का योगदान दिया।

ये भी पढ़े:AUS vs WI : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ निकले सबसे आगे, 2022 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें