Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Aqib Javed former Pakistani pacers important role in Sri Lanka ODI series win against India

श्रीलंका की जीत में पूर्व PAK पेसर का बड़ा हाथ, सनत जयसूर्या के पीछे बैठे शख्स को पहचानते हैं आप?

इंडिया वर्सेस श्रीलंका तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज भारत 0-2 से हार गया। 27 साल बाद जाकर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती है, इसमें आकिब जावेद का रोल भी अहम रहा।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 8 Aug 2024 08:12 AM
share Share

27 साल पहले जब श्रीलंका ने भारत के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे इंटरनेशनल सीरीज जीती थी, तब मैन ऑफ द सीरीज सनत जयसूर्या बने थे। इस बार जब श्रीलंका ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया है, तब भी सनत जयसूर्या श्रीलंकाई टीम के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि हेड कोच के तौर पर। जयसूर्या इस समय श्रीलंका टीम के इंटरिम हेड कोच हैं, उनकी अगुवाई में श्रीलंकाई टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसे आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा। टीम इंडिया के दमदार बैटिंग लाइन-अप के सामने जिस तरह से श्रीलंकाई स्पिनरों ने प्रदर्शन किया, वो काबिलेतारीफ है। श्रीलंका की इस 2-0 से सीरीज विन में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद का भी बड़ा हाथ है। पिछले कुछ समय से श्रीलंकाई क्रिकेट में जबर्दस्त उठापटक चल रही है। भारत में हुए 2023 वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम 9 मैचों में महज दो जीत दर्ज कर पाई थी। भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को शुरू से सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

श्रीलंका और भारत के बीच पहला मैच टाई हुआ था, जबकि दूसरे और तीसरे वनडे में श्रीलंका ने प्रभावशाली जीत दर्ज की और इस दौरान टीम के बॉलिंग कोच का रोल अहम रहा। आकिब जावेद श्रीलंकाई टीम के साथ बॉलिंग कोच के तौर पर जुड़े हुए हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे बैटर्स से भरी पड़ी भारतीय टीम श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते हुए नजर आई।

श्रीलंकाई बॉलिंग अटैक ने जिस तरह से भारतीय बैटर्स को बांधे रखा, उसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए। खुद कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि श्रीलंकाई टीम ने बेहतर खेल दिखाया और सीरीज जीतने की हकदार थी। आकिब जावेद के बारे में बात करें तो वो पाकिस्तान की ओर से 22 टेस्ट और 163 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। जावेद ने 54 टेस्ट जबकि 182 वनडे विकेट चटकाए हैं। इस फोटो में सनत जयसूर्या के पीछे जो शख्स बैठा है, वो और कोई नहीं आकिब जावेद ही हैं।

ये भी पढ़े:IND vs SL: विराट कोहली से बीच मैदान में भिड़ा ये श्रीलंकाई खिलाड़ी, मगर मैच के बाद...
ये भी पढ़े:'सीरीज हारना दुनिया का अंत नहीं', रोहित मैच के बाद इस सवाल पर भड़के, सुपर फ्लॉप बल्लेबाजों को दिया ये सुझाव

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें