Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Abhishek Sharma says Yuvraj Singh told me I can become better bowler than him

युवराज सिंह से बेहतर गेंदबाज बन सकते हैं अभिषेक शर्मा, मैच के बाद सलामी बल्लेबाज ने खोले राज

अभिषेक शर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच जीतने के बाद बताया कि उन्हें युवराज सिंह ने कहा था कि वह उनसे बेहतर गेंदबाज बन सकते हैं। राजस्थान के खिलाफ अभिषेक ने दो विकेट चटकाए।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 25 May 2024 12:07 PM
share Share

सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है। हैदराबाद ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम सिर्फ 175 रन ही बना सकी थी। एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद के दो बाएं हाथ के स्पिनर ने कुल 5 विकेट लेकर टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया। इस मैच के बाद आईपीएल वेबसाइट से बातचीत में अभिषेक ने बताया कि भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि वह उनसे भी बेहतर गेंदबाज बन सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर अभिषेक शर्मा बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके लेकिन उन्होंने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। इस सीजन में अभिषेक ने कुछ ओवर ही गेदबाजी की थी। लेकिन दूसरे क्वालीफायर में उन्होंने दो विकेट लेकर राजस्थान को बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने संजू सैमसन और शिमरन हेटमायर का विकेट लिया।

अभिषेक शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग वेबसाइट पर कहा, ''मुझे लगता है कि मेरे पिता काफी खुश होंगे। क्योंकि वह बाएं हाथ के स्पिनर थे और उन्होंने मेरी गेंदबाजी पर काफी काम किया है। मुझे पता है कि अगर मैं अपनी गेंदबाजी पर काम करता रहूंगा, तो मैं अपनी टीम के लिए कुछ कर सकता हूं। जूनियर लेवल क्रिकेट से मैं काफी गेंदबाजी कर रहा और मुझे इस मौके का इंतजार था।''

उन्होंने आगे कहा, "यह इतनी आसानी से नहीं हुआ क्योंकि मुझे वास्तव में अपने कप्तान और कोचों को अभ्यास में दिखाना पड़ा, क्योंकि उन्होंने बहुत कुछ नहीं देखा था।"

फाइनल में पहुंचते ही सनराइजर्स हैदराबाद ने RCB के रिकॉर्ड की बराबरी की, सबसे ज्यादा बार खिताबी मुकाबला खेलने वाली 5वीं टीम बनी

अभिषेक ने कहा, ''जब भी मैंने युवी पाजी (युवराज सिंह) के साथ गेंदबाजी के बारे में बातचीत की है, उन्होंने हमेशा कहा है कि मैं उनसे बेहतर गेंदबाज बन सकता हूं। मेरे दिमाग में हमेशा यह बात थी, मुझे लगता है कि वह भी मेरी गेंदबाजी से खुश होंगे कि मैंने योगदान दिया।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें