Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Aakash Chopra on likely changes to Team India playing XI for 5th Test vs England says One of them is a straight swap

आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, पांचवें टेस्ट मैच में इन बदलावों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

आकाश चोपड़ा ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि टीम इंडिया पांचवें टेस्ट में दो बदलावों के साथ उतर सकती है। एक बदलाव तो होना ही है, जबकि दूसरे पर विचार हो सकता है। बुमराह आखिरी टेस्ट खेलेंगे। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 6 March 2024 04:56 AM
share Share

भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को उम्मीद है कि टीम इंडिया गुरुवार 7 मार्च को धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए दो सीमर और तीन स्पिनरों वाले गेंदबाजी आक्रमण के साथ ही उतरेगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने पहले चार टेस्ट मैचों में भी यही संयोजन रखा है। हालांकि, ठंड के मौसम और संभावित रूप से पेसर्स के अनुकूल पिच को देखते हुए धर्मशाला में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाने पर विचार कर सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने बताया है कि एक बदलाव तो टीम में जरूर होगा, जबकि एक और बदलाव पर शायद ही विचार किया जाएगा। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में कहा कि टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह पेसर आकाशदीप को रिप्लेस करने वाले हैं। उन्होंने कहा, "क्या भारतीय टीम में बदलाव की कोई गुंजाइश है? मुझे लगता है एक सीधी अदला-बदली होगी। आकाशदीप बाहर जाएंगे और जसप्रीत बुमराह उनकी जगह आएंगे, क्योंकि बुमराह इस मैच के लिए उपलब्ध हैं। वे पिछले मैच में आराम की वजह से नहीं खेले थे।" पूर्व ओपनर ने माना है कि मेजबान टीम कोई अतिरिक्त सीमर खिलाने पर विचार नहीं कर रही, क्योंकि यहां भी स्पिन फ्रेंडली विकेट तैयार किया जाएगा। 

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने कहा, "अब जब वह (बुमराह) आ गए हैं तो उनको और मोहम्मद सिराज को खेलना चाहिए। आम तौर पर, जब आप धर्मशाला के बारे में बात करते हैं, तो लोगों को लगता है कि तीन तेज गेंदबाज खिलाए जाने चाहिए, लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम तीन पेसर नहीं खिलाएगी।" दो पेसर और रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में तीन स्पिनर खेलेंगे। अश्विन लगातार पांचवां टेस्ट इस सीरीज में खेलेंगे और ये उनका टेस्ट क्रिकेट में 100वां मुकाबला होगा। जॉनी बेयरेस्टो भी इसी मैच में अपने 100 टेस्ट पूरे करेंगे। 

आकाश चोपड़ा का मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू कैप देने के बजाय रजत पाटीदार के साथ बने रह सकता है। उन्होंने कहा, "बल्लेबाजी में सिर्फ एक बदलाव की गुंजाइश है, जहां रजत पाटीदार की जगह देवदत्त पडिक्कल आ सकते हैं, लेकिन मैं निश्चित नहीं हूं। राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर बैटर रजत पाटीदार को एक आखिरी मौका दे सकते हैं। इसकी पूरी संभावना है। मुझे अंदर से कोई जानकारी नहीं मिली है, इसलिए मैं कुछ नहीं कह सकता।" अगर पाटीदार बाहर होते हैं तो देवदत्त पडिक्कल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें