Hindi Newsछत्तीसगढ़ न्यूज़IT raid in Chhattisgarh liquor and steel merchants Home and office checks Officer checking documents

छत्तीसगढ़ में IT की रेड, शराब-स्टील कारोबारियों के घर और दफ्तरों में दस्तावेज खंगाल रहे अफसर

छत्तीसगढ़ में धनकुबेरों के ठिकानों में आयकर विभाग की रेड पड़ी है। आयकर की टीम ने स्टील, शराब और कंस्ट्रक्शन कारोबार से जुड़े लोगों के रायपुर, रायगढ़ और बिलासपुर जिले के ठिकानों में दबिश दी है।

Sandeep Diwan लाइव हिन्दुस्तान, रायपुरWed, 7 Sep 2022 04:49 AM
share Share

छत्तीसगढ़ में धनकुबेरों के ठिकानों में आयकर विभाग की रेड पड़ी है। आयकर की टीम ने स्टील, शराब और कंस्ट्रक्शन कारोबार से जुड़े लोगों के रायपुर, रायगढ़ और बिलासपुर जिले के ठिकानों में दबिश दी है। इनकम टैक्स की कार्रवाई में 50 से ज्यादा अधिकारी शामिल हैं। आईटी की टीम घर, दफ्तरों में दस्तावेजों की जांच कर रही है। रेड कार्रवाई में सशस्त्र जवानों को भी साथ रखा गया है। घर और ठिकानों से किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। 

मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के घर और ठिकाने पर रेड पड़ी है। ऐश्वर्या किंगडम में आरके गुप्ता और उरला के लविस्ता में स्टील एंड पावर फैक्टी कारोबारी रामदास अग्रवाल उनके पुत्र सुनील और अनिल के यहां इनकम टैक्स की टीम ने एक साथ छापा मारा है। रायगढ़ में नटवर रतेरिया, अनिल अग्रवाल, खरसिया में कारोबारी मुकेश अग्रवाल और बिलासपुर के कुछ ठिकानों पर आईटी की टीम जांच कर रही है। आईटी की टीम कारोबार से जुड़े दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की जांच कर रही है। कारोबारियों के CA के दफ्तरों में भी IT की रेड पड़ी है।

टीम में 50 से ज्यादा अफसर शामिल
आईटी की टीम में 50 से अधिक अधिकारी शामिल हैं। छापों को लेकर अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। जिन लोगों के घरों में छापा पड़ा है, वे सभी शराब, स्टील और कंट्रक्शन से जुड़े कारोबारी हैं। आईटी की टीम दर्जनभर से अधिक जगहों पर एक साथ कार्रवाई कर रही है। फिलहाल, आईटी के अफसर अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। शाम तक कार्रवाई के बारे में और ज्यादा जानकारी मिलने की संभावना है। आईटी की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें