Notification Icon
Hindi Newsछत्तीसगढ़ न्यूज़Chhattisgarh comes out of Corona captivity 79 new patients found in 24 hours offline examination of CG board also started

कोरोना की कैद से बाहर निकलता छत्तीसगढ़, 24 घंटे में 79 नए मरीज मिले, CG बोर्ड की ऑफलाइन परीक्षा भी शुरू

छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर का संक्रमण बहुत तेजी कम हो रहा है। पॉजिटिविटी दर भी 1% से नीचे है। मंगलवार को प्रदेश में 79 नए केस मिले। राहत की बात यह रही कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से कोई मौत...

Sandeep Diwan लाइव हिन्दुस्तान , रायपुर Wed, 2 March 2022 04:36 AM
share Share

छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर का संक्रमण बहुत तेजी कम हो रहा है। पॉजिटिविटी दर भी 1% से नीचे है। मंगलवार को प्रदेश में 79 नए केस मिले। राहत की बात यह रही कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 1287 हो गई है। इस महामारी से अब तक 14 हजार 28 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना संक्रमण के बीच बोर्ड की परीक्षाएं आज से ऑफलाइन शुरू हो गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश में 79 नए केस मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा रायपुर में 32 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद बिलासपुर में 12, दुर्ग में 10, राजनांदगांव व कोरिया में 4-4, कोंडागांव में 3, बेमेतरा, बस्तर व दंतेवाड़ा में 2-2, बालोद, कबीरधाम, बलौदाबाजार, महासमंद, रायगढ़, मुंगेली, सरगुजा व बलरामपुर में 1-1 नए केस मिले हैं। 15 जिलों में 1 से 15 के बीच मरीज मिले हैं। वहीं प्रदेश के 12 जिलों में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। बड़ी संख्या में मरीजों के स्वस्थ होने से प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 1,287 हो गई है। 

प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 1% से भी कम 
मंगलवार को 10 हजार 304 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 79 मरीज मिले हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर घटकर 0.77% हो गई है। हॉस्पिटल से 6 लोग डिस्चार्ज हुए तो वहीं 183 लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा किया है। राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या में तेजी से कमी हो रही है। पॉजिटिविटी दर भी 1% से कम है।  

कोरोना के बीच बोर्ड की ऑफलाइन परीक्षा शुरू
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन ली जा रही है। बुधवार 2 मार्च से 12वीं की परीक्षा की शुरुआत हुई। वहीं 3 मार्च से 10वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू होगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार प्रदेश में 6787 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। कक्षा 12वीं की परीक्षा 2 मार्च से शुरू होकर 30 मार्च तक चलेंगी। वहीं कक्षा दसवीं की परीक्षा 3 मार्च से 23 मार्च तक आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा शारीरिक प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षा प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 3 मार्च से 11 मार्च तक आयोजित की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें