Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Varanasi Agniveer Bharti Rally will begin from 16 November district wise schedule soon

अग्निवीर भर्ती रैली 16 नवंबर से, जिलेवार शेड्यूल जल्द होगा जारी, 1.43 लाख ने किया है आवदेन

वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय की ओर से 16 नवंबर से अग्निपथ योजना के तहत भर्ती अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की जानी है। तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सेना भर्ती कार्यालय की ओर से प्रशासन से पत्राचार किया गय

Pankaj Vijay कार्यालय संवाददाता, वाराणसीFri, 28 Oct 2022 10:59 AM
share Share

वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय की ओर से 16 नवंबर से अग्निपथ योजना के तहत भर्ती रैली आयोजित की जानी है। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सेना भर्ती कार्यालय की ओर से जिला प्रशासन व कमिश्नरेट प्रशासन से पत्राचार किया गया है। सेना के अधिकारियों के अनुसार प्रशासन से समन्वय के बाद जिलेवार तारीख निर्धारित की जाएगी। चूंकि इस योजना के तहत जिले में पहली बार भर्ती होने जा रही है। इसके विरोध में जून में यहां विरोध प्रदर्शन भी हुआ था। इस लिहाज से अधिक सतर्कता बरती जा रही है। खासतौर से बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों को लेकर अधिक निगरानी रखी जाएगी। 

निगरानी के लिए जिला प्रशासन से समन्वय बनाकर जिलेवार तारीख निर्धारित की जाएगी। इसमें अभ्यर्थियों के शहर और भर्ती स्थल तक आने-जाने के प्रबंध, यातायात व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रबंध किए जाएंगे। इसके अलावा रात में आने वाले अभ्यर्थियों के रैली स्थल के पास रुकने, पेयजल, टॉयलेट आदि की व्यवस्थाएं भी करनी होंगी। छावनी स्थित रणबांकुरे मैदान में अग्निवीरों के लिए रैली में आजमगढ़, बलिया, चंदौली, देवरिया, जौनपुर, गाजीपुर, गोरखपुर, मऊ, मिर्जापुर, सोनभद्र, संत रविदास नगर और वाराणसी के युवक शामिल होंगे। कुल एक लाख 43 हजार 286 युवाओं ने आवेदन किया है।

अग्निपथ रैली के बाद धर्मगुरुओं के लिए होगी तैयारी
वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय की ओर से अग्निपथ योजना के तहत रैली के बाद धर्मगुरुओं की भर्ती होगी। सेना के स्थानीय अधिकारियों के अनुसार रैली के बाद इसकी भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। इसमें पंडित, गोरखा रेजिमेंट के लिए पंडित, ग्रंथी, सुन्नी और शिया के लिए अलग-अलग मौलवी, पादरी, बौद्ध धर्म के लिए मॉन्क की भर्ती होनी है। www.joinindianarmy.nic.in पर आवेदन किया जा सकती है। आवेदकों की उम्र न्यूनतम 25 साल और अधिकतम 36 साल तक है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें