Hindi Newsकरियर न्यूज़UPSRTC: Now you can do contract job in roadways for 65 years

UPSRTC ने दी अच्छी खबर : अब रोडवेज में 65 साल तक संविदा नौकरी कर सकेंगे

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में संविदा पर तैनात होने वाले अधिकारी और कर्मचारी ही नहीं, बल्कि अब संविदा चालक परिचालक भी 65 साल तक नौकरी कर सकेंगे। अभी तक संविदा चालक परिचालक 60 वर्ष तक ही नौकरी

Alakha Ram Singh कार्यालय संवाददाता, लखनऊSat, 28 Jan 2023 04:12 PM
share Share

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में संविदा पर तैनात होने वाले अधिकारी और कर्मचारी ही नहीं, बल्कि अब संविदा चालक परिचालक भी 65 साल तक नौकरी कर सकेंगे। अभी तक संविदा चालक परिचालक 60 वर्ष तक ही नौकरी कर सकते थे। इस संबंध में शासन से मिले दिशा निर्देश के बाद परिवहन निगम प्रशासन ने संविदा पर आबद्ध चालक-परिचालकों को भी 65 वर्ष की आयु तक नौकरी की छूट का आदेश जारी कर दिया है। यह व्यवस्था एक फरवरी से लागू माना जाएगा। इस संबंध में एमडी की ओर प्रदेश भर के क्षेत्रीय प्रबंधकों को पत्र भेज दिया गया है।

परिवहन निगम के अधिकारियों की मानें तो इस छूट का फायदा रोडवेज से सेवानिवृत होने वाले अफसरों और कर्मचारियों को होगा, क्योंकि 60 साल की उम्र में सेवानिवृत के बाद अधिकारी और कर्मचारी पांच साल तक संविदा पर नौकरी कर सकेंगे। इस सुविधा का लाभ संविदा रखे जाने वाले चालक परिचालक को भी होगा। ऐसे में निदेशक मंडल की 218वीं बैठक में लिया गया फैसला कारगर साबित होगा। परिवहन निगम के इस निर्णय से लंबित कार्यों को पूरा कराने में मदद भी मिलेगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें