Hindi Newsकरियर न्यूज़UPSC Topper 2021: AIR 3 topper Gamini Singla celebrates by dancing on drums with family know secret of her success

UPSC Topper 2021: परिवार संग ढोल-नगाड़ों पर डांस कर AIR 3 टॉपर गामिनी सिंगला ने मनाया जश्न, जानें चयन के बाद क्या कहा

UPSC AIR 3 topper Gamini Singla: यूपीएससी टॉपर्स 2021 की लिस्‍ट में गामिनी सिंगला का नाम तीसरे स्थान पर है। वह आईएएस/आईपीएस या अन्य सेवाओं में भर्ती के लिए सफल हुई हैं।

Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 1 June 2022 03:23 AM
share Share

Gamini Singla UPSC Topper: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के सिविल सर्विस परीक्षा की टॉपर्स लिस्ट में इस साल लड़कियों ने दबदबा बनाया है। टॉप 3 रैंक्स पर लड़कियों का कब्जा है। आयोग की ओर से जारी लिस्ट में चंडीगढ़ की गामिनी सिंगला ने तीसरी रैंक हासिल करके अपनी पहचान बनाई है। यूपीएससी परीक्षा में अपना परचम लहराने वाली गामिनी परिवार संग कामयाबी का जश्न मना रही हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें गामिनी अपने परिवार संग ढोल नगाड़े पर डांस कर रही हैं।

देखें वीडियो-

गामिनी के पास कंप्यूटर विज्ञान में बीटेक की डिग्री है और समाजशास्त्र को उन्होंने वैकल्पिक विषय रखा। सिंगला के माता-पिता हिमाचल प्रदेश सरकार में बतौर चिकित्सा अधिकारी कार्यरत हैं।  सिविल सेवा परीक्षा में अपने चयन से उत्साहित गामिनी सिंगला ने कहा कि महिलाएं अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण से कुछ भी हासिल करने में सक्षम हैं। पंजाब के आनंदपुर साहिब में रहने वालीं सिंगला ने फोन पर बताया कि मैं बहुत ख़ुश हूं। यह सपना सच होने जैसा है। मैंने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) को चुना है और देश के विकास और लोगों के कल्याण के लिए काम करना चाहूंगी।

कैसा रहा यूपीएससी रिजल्ट-

श्रुति शर्मा पहले स्थान पर रहीं जबकि अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। आयोग ने बताया कि परीक्षा में 508 पुरुष और 177 महिलाओं समेत कुल 685 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए और आयोग ने विभिन्न केंद्रीय सेवाओं में नियुक्ति के लिये उनके नामों की अनुशंसा की है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें