Hindi Newsकरियर न्यूज़UPSC CMS 2023 Results: UPSC released the result of Combined Medical Services check at upsc gov in

UPSC CMS 2023 Results: यूपीएससी ने कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज का रिजल्ट जारी किया, upsc.gov.in पर चेक करें

UPSC CMS 2023 Results: संघ लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज (CMS) 2023 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने मेडिकल सर्विसेज परीक्षा में भाग लिया हो वे यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ups

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 29 July 2023 12:07 PM
share Share

UPSC CMS 2023 Results: संघ लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज (CMS) 2023 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने मेडिकल सर्विसेज परीक्षा में भाग लिया हो वे यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज एग्जामिनेशन 2023 का आयोजन 16 जुलाई 2023 को किया गया था। यूपीएससी सीएमएस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार/व्यक्तित्व परीक्षण में भाग लेना होगा।

डायरेक्ट लिंक- UPSC CMS Result

सीएमएस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का शेड्यूल और डिटेल्ड आवेदन फॉर्म की कॉपी जमा कराने वालों की सूची आयोग की वेबसाइट उचित समय पर अपलोड कर दी जाएगी। हालांकि अभ्यर्थियों के इंटरव्यू की सटीक डेट उनके ई-समन लेटर में दी जाएगी कि किस दिन उन्हें और कितने बजे साक्षात्कार के लिए पहुंचना है। अभ्यर्थियों की सलाह है कि इस संबंध में आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन व अपडेट पढ़ सकते हैं।

सीएमएस परीक्षा के साक्षात्कार में जाने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ सभी ओरिजनल दस्तावेज लेकर जाना होगा। इनमें आयु, आयु में छूट, शैक्षिक योग्यता और आरक्षण आदि से संबंधित दस्तावेज ले जाना होगा।

यूपीएससी सीएमएस रिजल्ट 2023 ऐसे चेक करें:

  • यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर दिख रहे लिंक “Written Result: Combined Medical Services Examination, 2023” पर क्लिक करें।
  • यूपीएससी सीएमएस रिजल्ट पीडीएफ ऑफ में आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • अपना रोल नंबर चेक करें।
  • और भविष्य की जरूरत के लिए इसका प्रिंट आउट भी लेकर रख लें।
     

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें