Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़UPPSC APS Result 2024 Result at uppscupnicin know how to download next level is a shorthand test

UPPSC APS Result 2023: परिणाम घोषित, 5889 उम्मीदवार हुए सफल, देखें डायरेक्ट लिंक

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने एडिशनल प्राईवेट सेक्रटरी (APS) के परिणाम जारी कर दिए हैं। जिसमें 5889 ने सफलता हासिल की है। जो परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे जान लें कैसे डायरेक्ट देख सकेंगे अ

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 5 March 2024 07:14 AM
share Share

UPPSC APS Result 2024:  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने एडिशनल प्राईवेट सेक्रटरी (APS) पद के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जो उम्मीदवार 7 जनवरी  2024  को आयोजित  लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें,एडिशनल प्राईवेट सेक्रटरी (APS) 331 पद  के लिए  5889 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है। बता दें,  यूपीपीएससी एपीएस चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा, हिंदी शॉर्टहैंड और टाइपराइटिंग और एक कंप्यूटर प्रैक्टिकल परीक्षा शामिल थी। बता दें,  7 जनवरी, 2024 को परीक्षा 5 जिलों - प्रयागराज, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर नगर और मेरठ में आयोजित की गई थी।परीक्षा एक ही शिफ्ट में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की गई थी।

UPPSC APS result 2024: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए चेक कर सकते हैं रिजल्ट

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- अब होम पेज पर "UPPSC APS result 2024" लिंक पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3- परिणाम आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसमें दी गई डिटेल्स को अच्छे से चेक कर लीजिए।

स्टेप 4- अब परिणाम डाउनलोड करें और आप चाहें तो भविष्य के लिए प्रिंटआउट ले सकते हैं।

ऐसा था परीक्षा का पैटर्न

यूपीपीएससी एपीएस 2023 पेपर को तीन सेक्शन में बांटा गया था। जिसमें जनरल नॉलेज, , हिंदी लैंग्वेंज और कंप्यूटिंग के प्रश्न शामिल थे। यूपीपीएससी एपीएस 2023 परीक्षा में 150 प्रश्न थे, प्रत्येक सेक्शन से 50 प्रश्न पूछे गए थे। परीक्षा 3 घंटे तक आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक दिया गया और गलत उत्तरों देने पर कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं थी।

दूसरे चरण में होना होगा शामिल

जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं, उनके लिए अगला स्तर एक शॉर्टहैंड टेस्ट का होगा। जिसमें उम्मीदवारों को 5 मिनट के लिए 80-शब्द-प्रति-मिनट की दर से लिखना होता है और फिर 60 मिनट तक लिखना होता है। टाइपराइटिंग टेस्ट के लिए उम्मीदवारों को 5 मिनट में 25 शब्द प्रति मिनट टाइप करने में सक्षम होना होगा।

 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें