Hindi Newsकरियर न्यूज़Teachers Day Speech in hindi

Teachers Day Speech: आज इस आसन और सरल भाषा में दें भाषण, जल्द हो जाएगा याद

Teachers Day 2023 Speech: देश भर में कल 5 सितंबर के दिन टीचर्स डे यानी शिक्षक दिवस मनाया जाएगा। टीचर्स डे के दिन इस आसन और सरल भाषा में स्पीच देकर आप अपने गुरुओं का दिल जीत सकते हैं।

Shrishti Chaubey लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 5 Sep 2023 06:24 AM
share Share

Teachers Day Speech in Hindi: देश भर में कल 5 सितंबर के दिन टीचर्स डे यानी शिक्षक दिवस मनाया जाएगा। यूं तो हर दिन शिक्षक का होता है लेकिन कल का दिन विशेष रूप से अध्यापकों के प्रति आभार और समर्थन व्यक्त करने का दिन है। शिक्षक छात्रों के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और उन्हें ज्ञान, नैतिकता, और सामाजिक मूल्यों को सिखाने में मदद करते हैं। टीचर्स डे के खास मौके पर सभी स्कूल और कॉलेज में कॉम्पिटिशन और कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। वहीं, कुछ छात्र इस खास मौके पर अपने गुरु के सम्मान और प्रेम भाव में स्पीच भी देते हैं। इसलिए टीचर्स डे के दिन इस आसन और सरल भाषा में स्पीच देकर आप अपने गुरुओं का दिल जीत सकते हैं।

शिक्षक दिवस पर भाषण - Teachers Day Speech
सभी को नमस्कार। आज हम सभी एक खास दिन के बारे में बात करने वाले हैं, वो दिन है शिक्षक दिवस। यह दिन हमारे शिक्षकों को समर्पित है, उन गुरुओं को जिन्होंने हमें ज्ञान, समझ, और आत्म-समर्पण की महत्वपूर्ण मूल्यों को सिखाया।

शिक्षक वो मार्गदर्शक होते हैं, जो हमें सफलता की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने हमें न सिर्फ पढ़ाया है, बल्कि जीवन के महत्वपूर्ण पाठ सिखाए हैं। उनके बिना, हमारा जीवन अधूरा है। 

इस शिक्षक दिवस पर, हमें यह याद रखना चाहिए कि हमारे शिक्षक हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और हमें उनका सम्मान करना चाहिए। हमें उनकी प्रशंसा करना चाहिए, उनकी मेहनत को मान्यता देना चाहिए, और उनके प्रति गहरा समर्पण दिखाना चाहिए।

शिक्षक न केवल पाठ्यक्रम का हिस्सा हैं, बल्कि वे हमारे जीवन के मार्गदर्शक भी हैं, हमें सही और गलत के बीच फर्क समझाते हैं, और हमारे जीवन में सफलता की ओर अग्रसर करने में मदद करते हैं।

इस शिक्षक दिवस पर, हमें शिक्षकों के प्रति हमारी कृतज्ञता को व्यक्त करना चाहिए और उन्हें यह ज्ञात कराना चाहिए की हम उनके साथ हैं और हमें उनकी मेहनत और मूल्य की कदर है।

धन्यवाद।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें