Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Super-300 examination got the support of education department

Super-300 exam 2023: सुपर-300 परीक्षा को मिला शिक्षा विभाग का सहयोग

Super-300 examination: एडवोकेट जोशी ने बताया कि संस्थान प्रत्येक वर्ष राज्य स्थापना दिवस पर राज्यस्तरीय क्विज एवं सुपर 300 सामान्य ज्ञान प्रवेश परीक्षा आयोजित कराता है।

Saumya Tiwari मुख्य संवाददाता, देहरादूनMon, 6 Feb 2023 03:06 AM
share Share

सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के अध्यक्ष एडवोकेट ललित जोशी की पहल को शिक्षा विभाग का भी सहयोग मिला है। विभाग ने स्कूलों को जरूरतमंदों छात्र-छात्राओं को निशुल्क उच्च शिक्षा देने के लिए आयोजित होने वाली सुपर-300 प्रवेश परीक्षा के प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए हैं।

एडवोकेट जोशी ने बताया कि संस्थान प्रत्येक वर्ष राज्य स्थापना दिवस पर राज्यस्तरीय क्विज एवं सुपर 300 सामान्य ज्ञान प्रवेश परीक्षा आयोजित कराता है। इसमें चयनित 300 आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को निशुल्क उच्च एवं व्यावसायिक शिक्षा प्रदान की जाती है। इस बाबत उनके निवेदन पर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि वे सुपर-300 प्रवेश परीक्षा के लिए अपने जिले में शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं का जागरूक करें। व्यापक प्रचार प्रसार करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा छात्र-छात्राओं को इस पहल का लाभ मिल सके।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें