Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़sarkari naukri All vacant health posts will be filled: Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav

स्वास्थ्य के सभी खाली पद भरे जाएंगे : उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विधानसभा में शुक्रवार को एक सवाल के जवाब में कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सभी खाली पद भरे जाएंगे। चाहे वह चिकित्सक हों, नर्स के पद हों या कोई अन्य, इसको लेकर राज्य सरकार ने

Alakha Ram Singh हिन्दुस्तान ब्यूरो, पटनाFri, 17 March 2023 04:29 PM
share Share

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विधानसभा में शुक्रवार को एक सवाल के जवाब में कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सभी खाली पद भरे जाएंगे। चाहे वह चिकित्सक हों, नर्स के पद हों या कोई अन्य, इसको लेकर राज्य सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा के भागलपुर के लोकनायक जयप्रकाश नारायण सदर अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ, स्टाफ नर्स, आयुष फिजिशियन, चर्म रोग विशेषज्ञ आदि की नियुक्ति से संबंधित सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने उक्त बातें कही। विधायक संदीप सौरभ के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही स्टेट एलाइड एंड हेल्थ केयर काउंसिल का गठन कर दिया जाएगा। 

आपको बता दें कि बिहार सरकार आने वाली सरकारी नौकरी व युवाओं को रोजगार संबंधी मुद्दों पर लगातार अपडेट देती रहती है। हाल में राज्य के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने कहा था कि राज्य के शिक्षा विभाग में दो लाख से अधिक पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। वर्ष 2023-24 में प्रारंभिक विद्यालयों में लगभग 80 हजार शिक्षकों, 6500 शारीरिक शिक्षक व स्वास्थ्य अनुदेशक की भर्ती कर ली जाएगी। वहीं प्राथमिक विद्यालयों में 40,506 प्रधान शिक्षक, उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में करीब 6000 प्रिंसिपलों एवं 7306 कंप्यूटर शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें