Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Ministry of Defense Recruitment 2023: Recruitment for the posts of 1793 Tradesman Mate and Fireman in the Ministry of Defense tap see

Ministry of Defence Recruitment 2023 : रक्षा मंत्रालय में 1793 ट्र्रेड्समैन मेट और फायरमैन के पदों पर भर्ती, देखिए डिटेल्स

Ministry of Defence Recruitment 2023 : रक्षा मंत्रालय ट्र्रेड्समैन मेट और फायरमैन के 1793 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। रक्षा मंत्रालय की इस भर्ती में आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी एओसी की वेबसाइट aoc

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 11:25 AM
share Share

Ministry of Defence Recruitment 2023 : रक्षा मंत्रालय ट्र्रेड्समैन मेट और फायरमैन के 1793 पदों पर भर्ती  करने जा रहा है। रक्षा मंत्रालय की इस भर्ती में आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी एओसी की वेबसाइट aocrecruitment.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

रक्षा मंत्रालय की इस भर्ती अभियान में कुल 1793 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। हालांकि भर्ती आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तिथि के बारे में अभी सूचना नहीं दी गई। अभ्यर्थियों को सलाह है कि रक्षा मंत्रालय की इस भर्ती में आवेदन करने से पहले चयन प्रक्रिया व अन्य जानकारी के लिए विस्तकृत नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें। आवेदन योग्यता, पे स्केल व चयन प्रक्रिया की मुख्य शर्तें आगे पढ़ें।

रिक्तियों का ब्योरा :

ट्रेड्समैन मैट: 1249 पद
फायरमैन: 544 पद

कुल पद - 1793

आवेदन योग्यता :
अभ्यर्थियों को सलाह है कि शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा आदि की पूरी जानकारी के लिए अभ्यर्थी रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशि भर्ती विज्ञापन देख सकते हैं।

वेतनमान : ट्रेड्समैन मैट के लिए लेवल-1 के  अनुसार ₹18000/- से ₹56900/ तक। वहीं फायरमैन लेवल-2 के लिए ₹19900/ से ₹63200/- तक।

रक्षा मंत्रालय के इस भर्ती विज्ञापन के अनुसार, नोटिस में दी गई रिक्तियों की संख्या प्रोविजनल है, पदों की संख्या घट या बढ़ सकती है। भर्तियों में पदों की संख्या घटाई या बढ़ाई जा सकती है या बिना किसी कारण के भर्ती ही रद्द की जा सकती है। इसलिए यह भर्ती प्रक्रिया भी रद्द की जा सकती है या स्थगित की जा सकती है या इसमें जरूरी बदलाव किया जा सकता है। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें