Hindi Newsकरियर न्यूज़MH CET CELL released five year LLB program result on cetcell mahacet org

MAH LLB CET 2024 Result: महाराष्ट्र में सीईटी एलएलबी का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

MH CET CELL ने पांच वर्षीय एलएलबी परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाकर चेक कर सकते हैं।छात्रों को ऑनलाइन का काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा।

Prachi लाइव हिन्दुस्तान, महाराष्ट्रThu, 27 June 2024 06:20 AM
share Share

महाराष्ट्र की स्टेट कॉमन एंट्रेस टेस्ट शैल ने उच्‍चतर शिक्षा विभाग के अंदर आने वाले पांच वर्षीय एलएलबी कोर्स का रिजल्ट जारी कर दिया है। अगर आपने यह परीक्षा दी है, तो आप अपना रिजल्ट MAHACET की ऑफिशियल वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाकर देख सकते हैं। 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार छात्र अपना स्कोरकार्ड लॉग इन करके चेक कर सकते हैं। छात्रों के लिए स्कोरकार्ड  ऑफिशियल वेबसाइट पर तब तक रहेगा, जब तक एडमिशन प्रक्रिया चलेगी। स्टेट कॉमन एंट्रेस टेस्ट शैल, मुंबई द्वारा पांच वर्षीय एलएलबी कोर्स के लिए कॉमन एंट्रेस टेस्ट (CET) 30 मई को कराया गया था। 

छात्र कैसे MAHACET LLB का रिजल्ट चेक कर सकते हैं- 
1.    सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाना होगा।
2.    अब आपको रिजल्ट CET 2024 सेक्शन में ‘स्कोरकार्ड देखें’ पर क्लिक करना होगा।
3.    अब आपके सामने लॉग इन विंडो ओपन हो जाएगी। 
4.    अब आप अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तारीख डालनी होगी। 
5.    अब आपके सामने स्क्रीन पर आपका स्कोरकार्ड आ जाएगा।
6.    अब आप अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर लीजिए।
7.    भविष्य के लिए अपने स्कोरकार्ड का प्रिंट आउट निकाल लीजिए। यह आपके काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन और शीट अलॉटमेंट प्रक्रिया के दौरान काम आएगा।

मेरिट लिस्ट- 
रिजल्ट आने के बाद स्टेट कॉमन एंट्रेस टेस्ट शैल (CET CELL)  छात्रों के स्कोरकार्ड के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार करेगी। मेरिट लिस्ट तैयार करते समय सीईटी शैल छात्रों के अंक, कैटेगरी, घर का पता आदि का ध्यान रखेगी। 
मेरिट लिस्ट के बाद सीईटी शैल काउंसलिंग प्रक्रिया से संबंधित जानकारी जैसे काउंसलिंग शेड्यूल, काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शीट अलॉटमेंट आदि अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी करेगी।

काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए छात्रों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और फीस भरनी होगी। रजिस्ट्रेशन के बाद छात्रों को सेंटर्स पर जाकर अपने ओरिजिनल सर्टिफिकेट और डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन कराना होगा।
छात्रों को अपनी MH CET LAW परीक्षा परिणाम के आधार पर अपने लिए कॉलेज को चुनना होगा। सीईटी शैल छात्रों की पसंद और रैंक के आधार पर उन्हें शीट अलॉट करेगी। शीट अलॉटमेंट के बाद छात्र को कॉलेज में जाकर एडमिशन प्रकिया को पूरा करना होगा। उन्हें अपनी फीस और मांगे गए डॉक्यूमेंट को जमा करना होगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें