Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Join Indian Army : Agniveer Bharti Rally in bihar muzaffarpur pandal biscuits juice arrangements joinindianarmy

आर्मी अग्निवीर भर्ती रैली में जुटेंगे डेढ़ लाख युवा, रहेगी पंडाल और बिस्कुट व जूस की व्यवस्था

इंडियन आर्मी में अग्निपथ योजना के तहत देश के विभिन्न राज्यों में अग्निवीर भर्ती रैलियां चल रही हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर में 1 नवंबर से 11 नवंबर तक चक्कर मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली होगी।

Pankaj Vijay मुख्य संवाददाता, मुजफ्फरपुरSat, 24 Sep 2022 10:51 AM
share Share

इंडियन आर्मी में अग्निपथ योजना के तहत देश के विभिन्न राज्यों में अग्निवीर भर्ती रैलियां चल रही हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर में 1 नवंबर से 11 नवंबर तक चक्कर मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली होगी। डीएम प्रणव कुमार ने तैयारियों की समीक्षा के बाद कई निर्देश दिये हैं। पूरी बहाली प्रक्रिया के दौरान डीएम ने शहर के होटलों, वाहन स्टैंड, स्टेशन व कोचिंग संस्थान व एलएस कॉलेज पर कड़ी निगरानी का आदेश दिया है। आशंका है कि इन जगहों पर अग्निवीर बहाली के खिलाफ असामाजिक तत्व उकसावे वाली कार्रवाई कर सकते हैं। डीएम ने कहा है कि अग्निवीरों की बहाली प्रक्रिया चक्कर मैदान में एक से 11 नवम्बर तक चलेगी। इस दौरान करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थी भर्ती रैली में हिस्सा लेंगे। आठ जिलों के करीब सात से आठ हजार अभ्यर्थी प्रतिदिन जुटेंगे। इनमें से कई अभ्यर्थी ऐसे हो सकते हैं, जिनके पास रहने का कोई ठिकाना नहीं होगा। ऐसे अभ्यर्थियों के लिए डीएम ने पंडाल बनाने का आदेश जारी किया है। 

अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रैली के दौरान रेलवे स्टेशन पर कम से कम डेढ़ सौ होमगार्ड के जवान, पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी की तैनाती की जाए। इसके अलावा उन संवेदनशील इलाकों पर भी होमगार्ड, पुलिस व दंडाधिकारी की तैनाती की जाए, जहां किसी तरह के उकसावे की कार्रवाई की आशंका हो। ऐसे स्थलों में एलएस कॉलेज, सरकारी बस स्टैंड, बैरिया बस स्टैंड व छाता चौक के आसपास प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले कोचिंगा संस्थानों के नाम शामिल हैं।

इन जिलों के युवा लेंगे हिस्सा
मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी ।

चुने गए अभ्यर्थियों को मिलेगा बिस्कुट-जूस
जिला प्रशासन ने रैली में शामिल होने आये अभ्यर्थियों को यथासंभव सुविधा मुहैया कराने का आदेश दिया है। जिला प्रशासन की ओर से चुने गए चार सौ अभ्यर्थियों को प्रशासन की तरफ से बिस्कुट व जूस दिया जाएगा, ताकि उन्हें बहाली के दौरान असुविधा का सामना नहीं करना पड़े।

अभ्यर्थियों के लिए बस की भी सुविधा
बहाली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक बस भी जिला प्रशासन सेना भर्ती कार्यालय को उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा भर्ती रैली के दौरान शामियाना, जेनरेटर, नियंत्रण कक्ष आदि की व्यवस्था का भार भवन प्रमंडल को दिया गया है। बहाली के दौरान चक्कर मैदान स्थित जर्जर सड़क की मरम्मत का आदेश भी डीएम ने दिया और इसके लिए सेना से सहयोग का अनुरोध किया है।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें