Hindi Newsकरियर न्यूज़IIT ISM student got 60 lakh Rs Salary package campus placement getting good job offers paid internship

IIT : आईआईटी के दो छात्रों को 60-60 लाख रुपये का सैलरी पैकेज, इंटर्नशिप में भी एक से एक ऑफर

आईआईटी आईएसएम धनबाद के 2024 बैच के दो छात्रों को जापान की कंपनी एलटीयू ने 60 लाख रुपए सालाना पे पैकेज ऑफर किया है। ये छात्र मैकेनिकल इंजीनियरिंग व माइनिंग इंजीनियरिंग कोर्स के हैं।

IIT : आईआईटी के दो छात्रों को 60-60 लाख रुपये का सैलरी पैकेज, इंटर्नशिप में भी एक से एक ऑफर
Pankaj Vijay मुख्य संवाददाता, धनबादSat, 12 Aug 2023 02:39 AM
हमें फॉलो करें

आईआईटी आईएसएम धनबाद के 2024 बैच के दो छात्रों को जापान की कंपनी एलटीयू ने 60 लाख रुपए सालाना पे पैकेज ऑफर किया है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र शिवंकर व माइनिंग इंजीनियरिंग के अभय को एलटीई जापान ने पीपीओ (प्री प्लेसमेंट ऑफर) दिया है। दोनों छात्रों को अब तक का सर्वाधिक पैकेज मिला है। ट्रैवेलियंस इंक जापान ने डबल मेजर मैकेनिकल प्लस सीएसई के छात्र को भी पीपीओ दिया है। गोल्ड मेन सेस ने आठ छात्रों को पीपीओ देने की घोषणा की है। 

अब तक लगभग 40 से अधिक छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की कंपनियों ने पीपीओ व ऑफ कैंपस के माध्यम से जॉब ऑफर किया है। बताते चलें कि वर्ष 2023 बैच में सर्वाधिक 56 लाख रुपए सालाना पे पैकेज का ऑफर आईआईटी आईएसएम के छात्रों को मिला था। इस बार 60 लाख रुपए अब तक मिल चुका है। संस्थान इसे बेहतर शुरुआत मान रहा है। सर्विस नॉव कंपनी ने दो, टाटा मेटालिक्स ने दो व एक्सिस बैंक ने तीन छात्रों को ऑफ कैंपस के माध्यम से पीपीओ दिया है। 

एक दिसंबर से विधिवत रूप से आईआईटी धनबाद में कैंपस सेलेक्शन शुरू होगा। उसके पहले कंपनियों की ओर से मेधावी छात्र-छात्राओं को पीपीओ व ऑफ कैंपस के रूप में नौकरी का ऑफर किया जाएगा। सीएसई, मैकेनिकल, माइनिंग समेत अन्य ब्रांच के छात्र-छात्राएं को कंपनियां चुन कर रही हैं।

इंटर्नशिप जीरो डे पर शानदार शुरुआत आईआईटी आईएसएम के थर्ड ईयर के छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की विभिन्न कंपनियों की ओर से इंटर्नशिप का ऑफर दिया जा रहा है। जीरो डे पर 12 कंपनियों ने 74 छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप दी है। यह संख्या भी सौ के करीब पहुंच चुकी है। इंटर्नशिप में थर्ड ईयर के छात्रों को 15 हजार रु से लेकर दो लाख रुपए तक का स्टाइपेंड दिया जाता है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें