Hindi Newsकरियर न्यूज़IIT : IIT ISM dhanbad hostel named on the basis of Instagram voting

IIT : इंस्टाग्राम वोटिंग के आधार पर रखा गया आईआईटी हॉस्टल का नाम

IIT ISM: आईआईटी धनबाद में नए हॉस्टल का नाम एक्वामरीन होगा। दो दौर की वोटिंग के बाद सबसे अधिक वोट एक्वामरीन नाम को मिला। पहले इंस्टाग्राम पर उसके बाद गूगल फॉर्म के माध्यम से वोटिंग की गई।

IIT : इंस्टाग्राम वोटिंग के आधार पर रखा गया आईआईटी हॉस्टल का नाम
Pankaj Vijay मुख्य संवाददाता, धनबादFri, 30 June 2023 04:34 AM
हमें फॉलो करें

आईआईटी आईएसएम धनबाद में दो हजार छात्रों के लिए तैयार नए हॉस्टल का नाम एक्वामरीन होगा। दो दौर की वोटिंग के बाद सबसे अधिक वोट एक्वामरीन नाम को मिला। पहले इंस्टाग्राम पर उसके बाद गूगल फॉर्म के माध्यम से वोटिंग की गई। इसमें छात्रों व पूर्व छात्रों ने हिस्सा लिया। सबसे अधिक सुझाए गए चार नामों एक्वामरीन, गार्नेट, जिरकोन व पर्ल में से एक्वामरीन को सबसे अधिक वोट मिला। 

नवनिर्मित हॉस्टल मछली जैसी संरचना वाला है। हॉस्टल का एरियल व्यू शानदार है। ऊपरी मंजिल से शहर का शानदार दृश्य दिखता है। जानकारों का कहना है कि दो हजार की क्षमता वाला ब्वॉय हॉस्टल को अगस्त से शुरू होने वाले नए सत्र से प्रारंभ किया जाएगा। आईआईटी धनबाद में अब छात्र-छात्राओं को जगह की कमी नहीं होगी। ओपेल हॉस्टल में अब नए सत्र से लड़कों के बदले लड़कियां रहेंगी।
 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें