Hindi Newsकरियर न्यूज़IIT Campus Placement: 122 IIT dhanbad students get internship in google amazon uber 75 thousand stipend will get

IIT : आईआईटी के 122 छात्रों को गगूल समेत 22 कंपनियों में इंटर्नशिप, मिलेगा 75 हजार से ज्यादा स्टाइपेंड

IIT धनबाद में थर्ड ईयर के छात्र-छात्राओं को देश की नामी गिरामी कंपनियां इंटर्नशिप के लिए हाथों हाथ ऑफर दे रही हैं। छह दिनों में 22 कंपनियों ने 122 छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप का ऑफर दिया।

IIT : आईआईटी के 122 छात्रों को गगूल समेत 22 कंपनियों में इंटर्नशिप, मिलेगा 75 हजार से ज्यादा स्टाइपेंड
Pankaj Vijay मुख्य संवाददाता, धनबादTue, 6 Aug 2024 01:51 AM
हमें फॉलो करें

आईआईटी आईएसएम धनबाद में थर्ड ईयर के छात्र-छात्राओं को देश की नामी गिरामी कंपनियां इंटर्नशिप के लिए हाथों हाथ ऑफर दे रही हैं। छह दिनों में 22 कंपनियों ने 122 छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप का ऑफर दिया। इनमें गूगल से लेकर आमेजन, स्प्रिंकलर, एक्सेला, फोन पे समेत अन्य बड़ी कंपनियां शामिल हैं। इंटर्नशिप के दौरान इन छात्र-छात्राओं को संबंधित कंपनियों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान 75 हजार रुपए या उससे अधिक का स्टाइपेंड दिया जाएगा। बताते चलें कि इंजीनियरिंग समेत अन्य कोर्स के थर्ड ईयर के छात्र-छात्राओं को कंपनियों की ओर से इंटर्नशिप का ऑफर दिया जाता है।

अगले दो महीने तक इंटर्नशिप के ऑफर का दौर अभी चलेगा। जानकारों की मानें तो कई कंपनियों की ओर से बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को बाद में फुल टाइम जॉब का भी ऑफर दिया जाता है। वहीं दूसरी ओर कंपनियों की ओर से वर्ष 2025 बैच के छात्र-छात्राओं के लिए विधिवत कैंपस प्लेसमेंट का दौर एक दिसंबर से शुरू होगा। उससे पहले छात्र-छात्राओं को प्री प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) दिया जाएगा।

किन कपंनियों में कितने छात्रों को इंटर्नशिप 
गूगल ऑफ कैंपस 4, एटलसियन 3, उबर 2, एसेंचर एसएंडसी 14, बजाज ऑटो 2, एक्सेला 3, फोन पे 2, बार्कलेज 2, टेक्सस इंस्ट्रूमेंट्स 8, आमेजन 17, गूगल 18, डीई शॉ 3, गोल्डमेन 8, स्प्रिंकलर 3, ग्लोबल डेटा एनालिस्ट 1, एंट्रुपी इंडिया (एमएल इंटर्न, ऑफ कैंपस) 1, स्विगी (डेटा साइंस, ऑफ कैंपस) 1, जेप्टो में 10, इंजीनियम कंसल्टेंसी (ऑफकैंपस) में 1, सेल्सफोर्स में 12, सीमेंस (6 महीने का प्रशिक्षु) में 6, उबर में पीआईओ 1 का चयन।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें