Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़CPCL Recruitment 2024: Recruitment for 73 vacancies of non-executive posts in CPCL see details

CPCL Recruitment 2024: सीपीसीएल में नॉन एग्जीक्यूटिव पदों की 73 रिक्तियों पर भर्ती, देखिए डिटेल्स

सीपीसीएल ने नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। चेन्नई पेट्रोलियम भर्ती में आवेदन करने को इच्छुक अभ्यर्थी यहां दिए आवेदन शर्तों को पढ़कर निर्धा

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 09:02 AM
share Share

CPCL Recruitment 2024: चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल) ने नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। सीपीसीएल के इस भर्ती अभियान में कुल cpcl.co.in पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। सीपीसीएल के इस भर्ती अभियान संस्थान कुल 73 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। अभ्यर्थियों को सलाह है  कि सीपीसीएल की इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदन योग्यता, आवेदन प्रक्रिया व आवेदन शर्तों की विस्तृत जानकरी प्राप्त करने के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकशन ध्यान से पढ़ लें।

सीपीसीएल की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि 26 फरवरी 2024 है। सीपीसीएल की इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 10 मार्च को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड 4 मार्च 2024 को जारी किए जाएंगे।

आवेदन योग्यता :
जो भी अभ्यर्थी सीपीसीएल जो भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वे आवेदन योग्यता व आयु सीमा के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें।

चयन प्रक्रिया :
सीपीसीएल भर्ती की लिखित परीक्षा में ऑनलाइन टेस्ट या स्किल टेस्ट या दक्षता परीक्षा या फिजिकल टेस्ट (SPPT) होगी। इसके बाद सफल अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन होगा। एसपीपीटी में सिर्फ अभ्यर्थियों को पासिंग मार्क्स लाना होगा। ऑनलइन परीक्षा सिर्फ 120 अंकों की होगी। इस परीक्षा में सामान्य अभिरुचि में रीजनिंग जीके आदि, और सबंधित विषय से 70 फीसदी प्रश्न पूछ जाएंगे। सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के होंगे। परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी।

आवेदन शुल्क :
सीपीसीएल की इस भत्री में सामान्य, ईडब्ल्यूएस व ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपए जमा कराने होंगे। आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड से या क्रेडिट कार्ड या या नेट बैंकिंग के जरिए जमा कराया जाएग। वहीं एससी, एसटी, दिव्यांग, महिला अभ्यर्थी और एक्स सर्विसमेन को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें