Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC TRE 2: Direct action will be taken against the Central Superintendents who are negligent in teacher appointment examination

BPSC TRE 2: शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में लापरवाही करने वाले केन्द्राधीक्षकों पर सीधी कार्रवाई होगी

BPSC TRE: कदाचारमक्त परीक्षा को लेकर डीएम ने सभी केन्द्राधीक्षकों को निर्देश दिया है। उधर, बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा कि रिजल्ट तब ही निकलेगा जब इसके लिए तैयार हो जाएंगे।

Anuradha Pandey प्रमुख संवाददाता, मुजफ्फरपुरWed, 6 Dec 2023 10:20 AM
share Share

बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा शिक्षक नियुक्ति की परीक्षा में किसी तरह की लापरवाही करने वाले केन्द्राधीक्षकों पर सीधी कार्रवाई होगी। आयोग के नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। अध्यक्ष ने बताया कि पहले चरण की परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले दो स्कूलों को काली सूची में डाल दिया गया है। इसमें एक पटना और दूसरा सारण के स्कूल हैं। इसके अलावा बीपीएससी की हाल की एक परीक्षा में गलती करने वाले बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल के केन्द्राधीक्षक पर कार्रवाई की गई है।

इसबार भी जितने भी परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। सभी पर आयोग की सीधी नजर होगी। आयोग के कंट्रोल रूम से सबकुछ मॉनिटीरिंग होगा। वरीय उप समाहर्ता स्तर के पदाधिकारियों को जोनल दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया जाय। जिला पदाधिकारी/ पुलिस अधीक्षक परीक्षा केन्द्रों पर प्रतिनियुक्त किये जाने वाले स्टैटिक एवं जोनल दंडाधिकारियों/ पुलिस पदाधिकारियों को सही तरह से कार्य के लिए निर्देशित करें।

 बीपीएससी द्वितीय चरण शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में जिले में सवा लाख परीक्षार्थी अलग-अलग दिनों में मिलाकर शामिल होंगे। परीक्षार्थियों की संख्या पर अलग-अलग दिनों के लिए परीक्षा केन्द्र का निर्धारण किया गया है। जिले में 8 से 15 दिसम्बर के बीच पांच दिन परीक्षा होगी। इसमें तीन दिन सबसे अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। जिले में बीपीएएसी द्वितीय चरण नियुक्ति के तहत सामान्य स्कूलों के साथ कल्याण विभाग अंतर्गत चलने वाले स्कूलों में भी शिक्षक नियुक्ति को लेकर परीक्षा ली जा रही हे। जिले में 8,9,10,14 और 15 दिसम्बर को परीक्षा होगी। तीन दिन 42-42 केन्द्रों पर 36-36 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। आठ दिसम्बर को 29 केन्द्रों पर 19 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। 10 दिसम्बर को 14 केन्द्रों पर परीक्षा होगी। सभी केन्द्रों पर कदाचारमक्त परीक्षा को लेकर डीएम ने सभी केन्द्राधीक्षकों को निर्देश दिया है। 8-15 दिसंबर तक परीक्षा 12 से 2 बजे तक होगी। उधर, बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा कि रिजल्ट तब ही निकलेगा जब इसके लिए तैयार हो जाएंगे।

 

 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें