Hindi Newsकरियर न्यूज़Biometric attendance of all employees in universities should be recorded: Anandiben Patel

विश्वविद्यालयों में सभी कर्मियों की उपस्थिति बायोमीट्रिक से दर्ज हो : आनंदीबेन पटेल

राज्यपाल ने अपने पत्र में स्पष्ट कहा है कि समीक्षा बैठकों और राजभवन में आने वालों से यह पता चला है कि प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कार्मिक निश्चित समय में उपस्थित नहीं

विश्वविद्यालयों में सभी कर्मियों की उपस्थिति बायोमीट्रिक से दर्ज हो : आनंदीबेन पटेल
Anuradha Pandey एजेंसी, ऩई दिल्लीTue, 19 April 2022 09:03 AM
हमें फॉलो करें

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल  ने प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कार्मिकों की उपस्थिति बायोमीट्रिक प्रणाली से अनिवार्य रूप से दर्ज कराने का दिशा निर्देश जारी किया है।
राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। गुप्ता के मुताबिक राज्यपाल ने सोमवार को राज्य विश्वविद्यालयों के सभी कुलपतियों और उच्च शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, आयुष और खेलकूद आदि विभागों के अपर मुख्य सचिवों व प्रमुख सचिवों को पत्र भेजकर इस व्यवस्था को लागू कराने की हिदायत दी है।
राज्यपाल ने कहा है कि यह व्यवस्था विश्वविद्यालय में हर हाल में 30 मई तक अनिवार्य रूप से लागू करा दी जाए ताकि जून माह का सैलरी इसी प्रणाली से आरंभ हो और आगे अनवरत चलता रहे।
राज्यपाल ने अपने पत्र में स्पष्ट कहा है कि समीक्षा बैठकों और राजभवन में आने वालों से यह पता चला है कि प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कार्मिक निश्चित समय में उपस्थित नहीं होते हैं और अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं करते हैं। 

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कार्मिक तो सुबह आते हैं लेकिन दोपहर तक प्रस्थान कर जाते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें