Hindi Newsकरियर न्यूज़Bihar STET Answer Key: Wrong answer key uploaded BSEB Bihar Board withdrew STET answer key

Bihar STET : गलत आंसर-की हुई अपलोड, बिहार बोर्ड ने वापस ली एसटीईटी उत्तर कुंजी

Bihar STET: बिहार बोर्ड ने एसटीईटी परीक्षा के पेपर-1 के विषय साइंस की आंसर-की को वापस ले लिया है। बोर्ड ने कहा कि वेबसाइट पर साइंस विषय की आंसर-की गलत अपलोड हो गई थी जिसे अब वापस ले लिया गया है।

Pankaj Vijay लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 22 Sep 2023 02:38 AM
share Share

बिहार बोर्ड ने एसटीईटी परीक्षा के पेपर-1 के विषय साइंस (कोड 111) की आंसर-की को वापस ले लिया है। बोर्ड ने कहा कि वेबसाइट पर साइंस विषय की आंसर-की गलत अपलोड हो गई थी जिसे अब वापस ले लिया गया है। बोर्ड के अनुसार आंसर की जारी करने के बाद काफी संख्या में अभ्यर्थियो की आपत्ति आयी। समीक्षा में गलत आंसर की डालने की बात सामने आई।  आपको बता दें कि बिहार बोर्ड ने माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2023 के कुल 40 विषयों (पेपर-1 के 16 और पेपर 2 के 24) की आंसर-की बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर संबंधित अभ्यर्थियों से आपत्ति मांगी है। बीएसईबी ने कहा है कि अब साइंस विषय की आंसर-की जारी करने और उस पर आपत्तियां मांगने की तिथियां अलग से घोषित होंगी। आज शुक्रवार को नई आंसर-की जारी की जा सकती है। बोर्ड ने कहा है कि गलत उत्तर कुंजी तैयार करने वाले विशेषज्ञ के विरुद्ध कर्रवाई करने के लिए उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।

गौरतलब है कि बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2023 का आयोजन 4 सितंबर से 5 सितंबर 2023 तक हुआ था। 

बिहार एसटीईटी परीक्षा का आयोजन राज्यभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में 1 सितंबर से 15 सितंबर 2023 तक किया गया था।

गुरुवार को इन विषयों की आई आंसर-की
बिहार बोर्ड ने गुरुवार को एसटीईटी पेपर-1 के तीन और पेपर-2 के छह और विषयों की आंसर-की जारी कर दी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के पेपर-1 के उर्दू, संस्कृत व इंग्लिश और पेपर-2 के इंग्लिश, संस्कृत, ज्योग्राफी, इकोनॉमिक्स, साइकोलॉजी एवं कंप्यूटर साइंस विषयों की आंसर-की प्रश्न पत्रों के साथ जारी की गई है। अभ्यर्थी bsebstet.com पर जाकर इसे चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। अगर अभ्यर्थी को किसी भी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो उसे 22 सितंबर शाम 4 बजे तक दर्ज करा सकता है। इसके लिए उसे bsebstet.com/grievance/glogin पर लॉग इन करना होगा। आपत्ति के लिए प्रति प्रश्न 50 रुपये का भुगतान करना होगा। अभ्यर्थी आपत्ति शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग से जमा कराना आवश्यक है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें