Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Army Agniveer Bharti Rally : 1 lakh up 12 districts youth applied join indian army joinindianarmy

Army Agniveer Bharti Rally : 12 जिलों के 1 लाख से अधिक युवाओं ने किया आवेदन

Army Agniveer Bharti Rally :सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के प्रति युवाओं में काफी उत्साह दिख रहा है। वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय से जुड़े 12 जिलों के एक लाख से अधिक युवाओं ने 31 अगस्त तक आवेदन किया है।

Pankaj Vijay कार्यालय संवाददाता, वाराणसीSat, 3 Sep 2022 11:26 AM
share Share

सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के प्रति युवाओं में काफी उत्साह दिख रहा है। वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय से जुड़े 12 जिलों के एक लाख से अधिक युवाओं ने 31 अगस्त तक आवेदन किया है। चार अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू है। तीन सितंबर को रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन होगा।

अग्निपथ योजना के लागू होने के बाद से ही जिले के युवाओं में उत्साह था। कोरोना महामारी के कारण वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय ने पिछले दो साल से रैली आयोजित नहीं की थी। बीते साल भर्ती की तारीख निर्धारित की गई थी। आवेदन भी शुरू हो गए थे लेकिन बाद में महामारी का प्रकोप बढ़ने पर रैली स्थगित कर दी गई थी। अब अग्निपथ के तहत चार साल तक सेना में अग्निवीर बनने को युवा उत्साहित दिख रहे हैं। 
सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी के निदेशक ऋषि दुबे ने बताया कि पंजीकरण की तारीख समाप्त होने के बाद मुख्यालय से सभी जिलों की अलग-अलग रैलियां होंगी। इसकी तारीख बाद में जारी की जाएगी।

वाराणसी समेत 12 जिलों की भर्ती 16 नवंबर से  
छावनी स्थित रणबांकुरे मैदान में अग्निवीरों के लिए रैली होगी। वाराणसी भर्ती कार्यालय से जुड़े 12 जिलों-आजमगढ़, बलिया, चंदौली, देवरिया, जौनपुर, गाजीपुर, गोरखपुर, मऊ, मिर्जापुर, सोनभद्र, संत रविदास नगर और वाराणसी की भर्ती 16 नवंबर से होनी है। अलग-अलग जिलों की भर्ती छह दिसंबर तक चलेगी। 

आज आवदेन का आखिरी दिन, यहां करें आवेदन 
joinindianarmy.nic.in  

इन पदों के लिए भर्ती
अग्निवीर सामान्य ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें