Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Agniveer recruitment rally : Indian Army in tension as rain weather may effect agniveer bharti rally dates

कहीं फिर टल न जाए अग्निवीर भर्ती रैली, खराब मौसम ने बढ़ाई सेना की टेंशन

Indian Army Agniveer Bharti Rally : बुधवार को बुलंदशहर की दो तहसीलों की अग्निवीर सेना भर्ती हुई है। सिकंदराबाद और स्याना तहसील के 60 प्रतिशत युवाओं ने अग्निवीर सेना भर्ती में प्रतिभाग किया है।

Pankaj Vijay संवाददाता, मुजफ्फरनगरThu, 6 Oct 2022 01:28 AM
share Share

Indian Army Agniveer Bharti Rally : बुधवार को बुलंदशहर की दो तहसीलों की अग्निवीर सेना भर्ती हुई है। सिकंदराबाद और स्याना तहसील के 60 प्रतिशत युवाओं ने अग्निवीर सेना भर्ती में प्रतिभाग किया है। चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में युवाओं ने दमखम दिखाया है। 1600 मीटर की दौड़ में युवाओं जोश और उत्साह के साथ दौड़े। सुबह करीब छह बजे दौड़ शुरू हुई। दौड़ में पास हुए युवाओं को नुमाईश मैदान में शारीरिक दक्षता परीक्षण कराया गया। अग्निवीर सेना भर्ती के लिए बुलंदशहर के सिकंदराबाद और स्याना तहसील से करीब 8 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था। करीब 60 प्रतिशत युवाओं ने की सेना भर्ती में प्रतिभाग किया है।

अग्निवीर बनने के लिए बुलंदशहर के सिकंदराबाद और स्याना तहसील के युवा लाइन में लग गए। इसके बाद युवाओं के प्रमाण पत्र आदि चेक किए। इस दौरान काफी युवाओं के दस्तावेज फर्जी पाए गए। इन युवाओं को सेना भर्ती से बाहर कर दिया गया। 

कम हाइट के युवाओं को मैदान से किया बाहर
दौड़ शुरू होने से पहले युवाओं की नापतौल की गई। इसमें कम हाइट के युवाओं को मैदान से बाहर निकाल दिया। सुबह करीब छह बजे सेना के द्वारा दौड़ को शुरू कराया गया। करीब एक बजे तक युवाओं की दौड़ करायी गई। दौड़ में काफी युवा फेल हुए है। जिन्हें बाद में स्पोर्ट्स स्टेडियम से बाहर भेज दिया गया। उधर, दौड़ में पास हुए युवाओं को शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए नुमाईश मैदान में भेजा गया। यहां पर सेना के द्वारा इन युवाओं का शारीरिक दक्षता परीक्षण कराया गया। 

खराब मौसम ने बढ़ाई सेना की टेंशन
बुधवार की दोपहर के बाद मौसम में परिवर्तन हो गया। तेज हवा के साथ आकाश में काले बादल उमड़ आए। बारिश जैसा मौसम होने के कारण सेना की टेंशन ब़ढ़ गई। अभी हाल में कुछ दिन पहले तीन दिन जमकर बारिश हुई थी। जिसमें दो दिन सेना भर्ती को स्थगित किया गया था। यदि बारिश होती है तो फिर से मैदान में जलभराव और कीचड़ हो जाएगा।  

200 से अधिक युवाओं के दस्तावेज मिले गलत 
सेना के द्वारा दौड़ से पहले सभी युवाओं के दस्तावेज को गंभीरता के साथ चेक किया गया। जिसमें करीब 200 से अधिक युवाओं के दस्तावेजों में गड़बड़ी पकड़ी गई है। इन युवाओं को मैदान से बाहर कर दिया गया।   

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें