Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Agniveer Bharti Rally : Candidates using steroids injection for power energy Army Agniveer recruitment rally

आर्मी अग्निवीर भर्ती रैली भर्ती रैली में ताकत बढ़ाने के इंजेक्शन लगवाकर आए अभ्यर्थी, दौड़ से पहले हुआ खुलासा

Agniveer Bharti Rally : अग्निवीर भर्ती रैली में शनिवार को अलीगढ़ की खैर और एटा की अलीगंज तहसील के 115 युवा इंजेक्शन व स्टेरॉइड की डोज लेकर दौड़ में शामिल होने आए थे। परंतु इनकी चालाकी सेना ने पकड़ ली। 

Pankaj Vijay वरिष्ठ संवाददाता, आगराSun, 2 Oct 2022 03:52 AM
share Share

कीठम स्थित आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान पर चल रही अग्निवीर सेना भर्ती में फर्जी प्रमाण पत्रों के बाद शनिवार को हुई दौड़ में 115 अभ्यर्थी शक्तिवर्धक दवाओं का इस्तेमाल करने पर पकड़े गए। सेना भर्ती दौड़ से पहले जांच में इसका खुलासा हुआ। इसके बाद इन अभ्यर्थियों को पकड़ लिया गया और दौड़ में भाग लेने से रोक दिया गया। अग्निवीर भर्ती रैली में शनिवार को अलीगढ़ की खैर और एटा की अलीगंज तहसील के 115 युवा इंजेक्शन व स्टेरॉइड की डोज लेकर दौड़ में शामिल होने आए थे। परंतु इनकी चालाकी सेना ने पकड़ ली। 

अग्निवीर भर्ती रैली के निदेशक ने बताया कि सुबह सिविल मेडिकल टीम, एसीएम (प्रथम) राम प्रकाश व उपाधीक्षक विक्रांत द्विवेदी ने भर्ती में आए युवाओं की दौड़ से पहले जांच की गई थी। सिविल मेडिकल टीम को जांच के दौरान कुछ युवाओं के शरीर पर इंजेक्शन लगाए जाने के निशान मिले। गहराई से जांच करने पर अवैध रूप से इंजेक्शन व स्टेरॉयड लेने की पुष्टि हुई। ऐसे 115 युवाओं की जांच के दौरान पहचान की गई। उन्होंने बताया कि ऐसे युवा अपने स्वास्थ्य से तो खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे युवाओं की पहचान पुख्ता की जाएगी ताकि वह आगे किसी भी भर्ती के लिए प्रतिबंधित रहें।

भर्ती निदेशक ने की युवाओं से अपील 
अग्निवीर भर्ती के निदेशक ने सेना भर्ती के लिए आ रहे युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवा ऐसे अनधिकृत व अवैध तरीके न अपनायें, जिससे उनके स्वास्थ्य के साथ-साथ करियर भी खत्म हो रहा है। बता दें कि इससे पूर्व 94 अभ्यर्थी फर्जी प्रमामपत्र के साथ पकड़े जा चुके हैं। ये अभ्यर्थी आगरा, हाथरस व फिरोजाबाद के थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें