Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़25th year of CBSE free psychological counseling service begins

सीबीएसई की निशुल्क मनोवैज्ञानिक परामर्श सेवा का 25वां वर्ष प्रारंभ

छात्रों और अभिभावकों के लिए सीबीएसई की मुफ्त मनोवैज्ञानिक परामर्श सेवा ने 25वें  वर्ष में प्रवेश कर लिया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) छात्रों को

Yogesh Joshi एजेंसी, नई दिल्लीWed, 27 April 2022 05:59 PM
share Share

छात्रों और अभिभावकों के लिए सीबीएसई की मुफ्त मनोवैज्ञानिक परामर्श सेवा ने 25वें  वर्ष में प्रवेश कर लिया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) छात्रों को परीक्षा संबंधी तनाव से निपटने में मदद के लिए परामर्श सेवा उपलब्ध कराती है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि छात्रों और अभिभावकों को विभिन्न तरीकों से मनोवैज्ञानिक परामर्श उपलब्ध कराने का सीबीएसई का कार्यक्रम अपने 25वें वर्ष में प्रवेश कर गया।

उन्होंने बताया कि बोर्ड वर्ष 1998 से लगातार दो चरणों में - परीक्षा से पहले और नतीजों के बाद - निशुल्क मनोवैज्ञानिक परामर्श उपलब्ध करवा रहा है।

अधिकारी ने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को परीक्षा के दौरान तनावमुक्त रखना है। उन्होंने कहा कि देश में संभवत: सीबीएसई ही एकमात्र ऐसा बोर्ड है जो विभिन्न तरीकों से यह सुविधा उपलब्ध करा रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें