Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Yes Bank stock price after cci clears equity players stake purchase other detail here

अचानक Yes बैंक के शेयर खरीदने की लगी होड़, इस खबर से मिला बूस्ट!

एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 1.50% से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली है। बैंक का मार्केट कैपिटल 40,600 करोड़ रुपये के करीब है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 21 Oct 2022 08:10 AM
share Share
पर्सनल लोन

प्राइवेट सेक्टर के Yes बैंक के शेयर में शुक्रवार को तगड़ी खरीदारी का माहौल देखने को मिली। इस वजह से शेयर का भाव 16.20 रुपये के पार कारोबार कर रहा था। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 1.50% से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली है। बैंक का मार्केट कैपिटल 40,600 करोड़ रुपये के करीब है। बैंक ने 9 सितंबर 2022 को 18.20 रुपये के भाव को टच किया था। बहरहाल, यस बैंक के शेयर में तेजी की वजह क्या है, इसे समझ लेते हैं।

दरअसल, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने सीए बास्क इन्वेस्टमेंट्स द्वारा यस बैंक लिमिटेड की 10 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दी है। इसके तहत कंपनी को यस बैंक के बोर्ड में वोट देने का अधिकार भी मिल जाएगा। सीसीआई के मुताबिक अधिग्रहणकर्ता पूरी तरह से सीए मारन्स इन्वेस्टमेंट्स के स्वामित्व में है।

इसे कार्लाइल ग्रुप इंक के सहयोगियों द्वारा प्रबंधित कोष के जरिए नियंत्रित किया जाता है। अधिग्रहणकर्ता एक निवेश इकाई है और भारत में यह कोई व्यवसाय नहीं करती है। इस बीच, यस बैंक ने शेयर बाजार को बताया है कि YBL ESOS 2020 योजना के तहत 2,67,250 इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं। 

वहीं, मीडिया में ये भी खबरें चल रही हैं कि यस बैंक ने रूस के कुछ बैंकों से साझेदारी की है। इसके तहत दोनों देशों के बीच कारोबारी लेनदेन में भारतीय करेंसी का इस्तेमाल किया जा सकेगा। आपको बता दें कि हाल ही में आरबीआई ने भारतीय रुपये के इस्तेमाल की मंजूरी दी थी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें