Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Yes Bank shares skyrocketed after news of loan waiver by Subhash Chandra

सुभाष चंद्रा के कर्ज माफ करने की खबरों के बाद उड़ान पर इस बैंक का शेयर

पिछले दो सत्रों से यस बैंक के शेयर क्यों आसमान छू रहे हैं? इसकी एक वजह सुभाष चंद्रा भी हैं। अब सुभाष चंद्रा को ₹6500 करोड़ के बजाय ₹1500 करोड़ का भुगतान करना होगा, जिसे एकमुश्त देना होगा।

Drigraj लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 4 Sep 2023 06:27 AM
share Share
पर्सनल लोन

Yes Bank Share Price: यस बैंक के शेयरों में शुक्रवार से ही उड़ान जारी है। सोमवार सुबह शेयर बाजार की शुरुआती घंटी बजने के कुछ ही मिनटों के भीतर एनएसई पर यह ₹18.85 के इंट्राडे हाई पर पहुंच गए। इंट्राडे में ₹18.85 प्रति शेयर के उच्चतम स्तर पर चढ़ने के बाद, यस बैंक के शेयर की कीमत लगातार दो सत्रों में करीब 15 प्रतिशत तक बढ़ गई है। गुरुवार को यस बैंक के शेयर ₹16.80 के स्तर पर बंद हुए थे। 

पिछले दो सत्रों से यस बैंक के शेयर क्यों आसमान छू रहे हैं, इस पर प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “सुभाष चंद्रा और जेसी फ्लावर के बारे में शुक्रवार को कुछ मीडिया रिपोर्टों के बाद यस बैंक के शेयर पिछले दो सत्रों से तेजी में हैं। एआरसी में कर्ज चुकाने की दो साल की खींचतान करीब-करीब खत्म हो रही है। इन रिपोर्टों में कहा गया है कि यस बैंक की परिसंपत्ति पुनर्गठन शाखा (Yes Bank's asset restructuring arm)  ने 75 फीसद की कटौती की है और अब सुभाष चंद्रा को ₹6500 करोड़ के बजाय ₹1500 करोड़ का भुगतान करना होगा, लेकिन इस 1500 करोड़ रुपये का भुगतान एक बार में किया जाएगा।”

यस बैंक टार्गेट प्राइस: ₹24 के स्तर तक जाने की उम्मीद

चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा, "यस बैंक के शेयर चार्ट पैटर्न पर सकारात्मक दिख रहे हैं और निकट अवधि में इसके ₹22 और ₹24 के स्तर तक जाने की उम्मीद है। सोमवार के सौदों के बाद स्टॉक ₹18.85 प्रति शेयर के स्तर से ऊपर बंद हुआ। हालांकि, किसी को इन निकट अवधि के लक्ष्यों की प्रतीक्षा करते समय प्रत्येक स्तर पर ₹16.50 का स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए।"

शेयर जिस तेजी से उठा, उसी तेजी से गिर सकता है

नए निवेशकों को आधिकारिक बयान की प्रतीक्षा करने की सलाह देते हुए, प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “नए निवेशकों को आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा करने की सलाह दी जाती है क्योंकि मौजूदा वृद्धि पूरी तरह से अटकलबाजी है। अगर इस ऋण पुनर्गठन सौदे में शामिल किसी भी पक्ष की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आता है तो शेयर उसी तेजी से गिर सकता है।"

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें