Hindi Newsबिजनेस न्यूज़yes bank share may hit 50 rupees lavel in upcoming months check 2023 target price

Yes Bank के शेयर नए साल में जाएंगे 50 रुपये के पार! निवेश से पहले गांठ बांध लें एक्सपर्ट की ये बात

Yes Bank Share Performnace: दिसंबर के आखिरी सप्ताह में यस बैंक के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी। इसकी बड़ी वजहों में रिजर्व बैंक के द्वारा JC Flowers ARC को एनपीए ट्रांसफर करना भी रहा है।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीTue, 27 Dec 2022 07:13 AM
share Share
पर्सनल लोन

Yes Bank Share Performnace: दिसंबर के आखिरी सप्ताह में यस बैंक के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी। इसकी बड़ी वजहों में रिजर्व बैंक के द्वारा JC Flowers ARC को एनपीए ट्रांसफर करना भी रहा है। हालांकि, 15 दिसंबर के बाद एक बार फिर इस प्राइवेट बैंक के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। मंगलवार को दोपहर 12.10 पर कंपनी के शेयर एनएसई में 20.15 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। इस उठा-पटक के बीच सवाल यह है कि क्या साल 2023 में यस बैंक के शेयर फिर से उड़ान भरेंगे या नहीं? 

यस बैंक के शेयरों को लेकर क्या बोल रहे हैं एक्सपर्ट्स - (Yes Bank Share Price)

एक्सपर्ट्स की मानें तो यस बैंक शेयर नए साल में कैसा प्रदर्शन करेंगे यह बहुत हद तक चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजे तय करेंगे। तीसरी तिमाही में उम्मीद है कि यस बैंक अपने प्रोविजनिंग की कटौती करे। इससे यस बैंक का मार्जिन तेजी से बढ़े और संभव है कि यह प्राइवेट बैंक प्रॉफिट में आ जाए। अगर ये सब कुछ हुआ तो अगले 6 से 9 महीने में इस प्राइवेट बैंक के शेयर का भाव 40 से 50 रुपये के लेवल तक जा सकता है। 

जीसीएल सिक्योरिटीज के सीईओ रवि सिंघल कहते हैं, “बहुत हद तक बैंक के तीसरी तिमाही के नतीजे तय करेंगे। अगर यह प्राइवेट बैंक अन्य बैंकों की तरह अच्छा प्रदर्शन करता है, तो यह भी काफी अट्रैक्टिव हो जाएगा।” वो आगे कहते हैं कि अगर यस बैंक का तिमाही प्रदर्शन बेहतर रहा तो मौजूदा शेयर होल्डर्स को प्रॉफिट बुकिंग के लिए नहीं जाना चाहिए। बेहतर तिमाही नतीजे बैंक के शेयरों को 40 से 45 रुपये के जोन में लाकर खड़ा कर देंगे। 

साल 2023 के लिए क्या है यस बैंक का टारगेट प्राइस? 

उम्मीद है कि बैंक के शेयर का भाव अगले 6 से 9 महीने में 50 रुपये के लेवल तक जा सकता है। च्वाइस ब्रोकिंग के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर सुमीत बगाडिया कहते हैं, “अगर कोई मौजूदा लेवल पर खरीद रहा है तो उसे 24 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ 17 रुपये के स्टॉप लॉस को ध्यान में रखना चाहिए।”

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें