Hindi Newsबिजनेस न्यूज़yes bank share jumps 10 percent in 3 days expert private bank announces partnership with falcon

Yes Bank ने इस कंपनी से मिलाया हाथ, शेयरों ने पकड़ी रॉकेट की रफ्तार; 3 दिन में 10% उछला भाव 

Yes Bank के शेयरों में आज फिर तेजी देखने को मिली है। मंगलवार को इस बैंक के शेयर करीब 3% तक चढ़ गए थे। सुबह 11.25 मिनट पर BSE में कंपनी के शेयर 1.39% की तेजी के साथ 21.95 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 3 Jan 2023 08:47 AM
share Share
पर्सनल लोन

Yes Bank के शेयरों में आज फिर तेजी देखने को मिली है। मंगलवार को इस प्राइवेट बैंक के शेयर करीब 3 प्रतिशत तक चढ़ गए थे। हालांकि, उसके बाद बैंक के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। सुबह 11.25 मिनट पर बीएसई में कंपनी के शेयर 1.39% की तेजी के साथ 21.95 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। बता दें, कंपनी के शेयरों में लागातार तीसरे कारोबारी सेशन में तेजी देखने को मिली है। इस तेजी की वजह स्टार्ट अप कंपनी Falcon को माना जा रहा है। बता दें, यस बैंक ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ भी हिस्सेदारी का ऐलान आज किया है।  

यस बैंक ने Falcon से मिलाया हाथ 

बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के अनुसार यस बैंक और Falcon ने साझेदारी पर सहमति जताई है। Falcon के स्टार्ट अप कंपनी है। जो बास (Banking-as-a-Service) मॉडल पर काम कर रही है। बता दें, Falcon, यस बैंक के अलावा ICICI Bank, इंडसंइड बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, वीजा और NPCI को अपनी सर्विस प्रदान करती है। 

शेयर बाजार में यस बैंक के शेयर 2.77 प्रतिशत की उछाल के बाद 22.25 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गए। 29 दिसंबर 2022 को यस बैंक एक शेयर की कीमत 20.15 रुपये थी। यानी तब से अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों में 10.42 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, पिछले 5 करोबारी सेशन की बात करें तो कंपनी के शेयर 12.41 प्रतिशत तक चढ़ गए हैं। बता दें, 2022 यस बैंक के निवेशकों के लिए शानदार साल साबित हुआ था। इस दौरान बैंक ने पोजीशनल निवेशकों को 57.78 प्रतिशत का रिटर्न देकर मालामाल बना दिया था। 

साथ आए माइक्रोसॉफ्ट और यस बैंक 

बैंकिंग सिस्टम बहुत तेजी के साथ बदल रहा है। यही वजह है कि ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के मामले में यस बैंक किसी से पीछे नहीं रहना चाहता है। मंगलवार को यस बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार फोर्थ जनरेशन मोबाइल एप के लिए कंपनी ने माइक्रो सॉफ्ट से हाथ मिलाया है। इस एप में ऑनलाइन पेमेंट, शॉपिंग, रिवार्ड, ऑफर के साथ-साथ कस्टमाइज्ड डैशबोर्ड भी बैंकिंग सुविधाओं के अतिरिक्त भी रहेगा। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें