Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Yes Bank Share down 7 31 percent today after 5 days 37 percent surges - Business News India

बोर्ड के इस फैसले के बाद शेयर को बेचने की लगी होड़, लगातार 5 सत्रों से रॉकेट बना था शेयर, अब ₹22 पर आया भाव

Yes Bank Share: यस बैंक का शेयरों में आज तगड़ी गिरावट है। बैंक का शेयर शुरुआती कारोबारी में ही बीएसई पर 7.31%% टूटकर 22.20 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 Dec 2022 05:14 AM
share Share
पर्सनल लोन

Yes Bank Share: यस बैंक का शेयरों में आज तगड़ी गिरावट है। बैंक का शेयर शुरुआती कारोबारी में ही बीएसई पर 7.31%% टूटकर 22.20 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। इससे पहले पिछले पांच कारोबारी सेशंस में इस शेयर में जबरदस्त तेजी देखी गई थी। पिछले पांच दिनों में ही यह शेयर लगभग 37% तक चढ़  गया था। हालांकि, आज यस बैंक के शेयरों में भारी बिकवाली के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, बैंक ने मंगलवार को एक फैसला लिया था जिसके चलते आज शेयरों में गिरावट है।

क्या है यस बैंक का फैसला?
आपको बता दें कि यस बैंक ने  मंगलवार को कहा कि उसके बोर्ड ने प्राइवेट इक्विटी फर्म्स कार्लाइल ग्रुप (Carlyle Group) और एडवेंट इंटरनेशनल को 361.61 करोड़ इक्विटी शेयर और 255.97 करोड़ वॉरन्ट्स के अलॉटमेंट को मंजूरी दे दी है। यह फैसला आरबीआई की मंजूरी के बाद लिया गया है। प्राइवेट सेक्टर लेंडर यस बैंक (Yes Bank) ने कहा है कि उसने दोनों प्राइवेट इक्विटी फर्म्स से एक नॉमिनी को अपने बोर्ड में एडिशनल डायरेक्टर्स के रूप में नियुक्त किया है। सुनील कौल बैंक के बोर्ड में कार्लाइल ग्रुप के नॉमिनी हैं। वहीं, श्वेता जालान एडवेंट इंटरनेशनल की नॉमिनी हैं। यस बैंक, कार्लाइल ग्रुप की इकाई CA Basque इनवेस्टमेंट्स को 13.78 रुपये प्रति शेयर के दाम पर 184.8 करोड़ शेयर इश्यू करेगा। इसके अलावा, 14.82 रुपये के भाव पर 127.98 करोड़ कन्वर्टिबल वॉरन्ट्स जारी करेगा। हर वॉरन्ट्स, शेयर में कन्वर्टिबल है। 

बैंक ने किया था NCLT का रुख
हाल ही में यस बैंक ने डिजिटल वेंचर्स प्राइवेट के खिलाफ कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (CIRP) शुरू करने के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) का रुख किया। यह ज़ी लर्न लिमिटेड की सब्सिडियरी यूनिट है। प्राइवेट बैंक ने इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड एक्ट 7 के तहत याचिका दायर की है। इससे पहले अप्रैल में 468 करोड़ रुपये के डिफॉल्ट के बाद Zee Learn के खिलाफ इन्सॉल्वेंसी प्रक्रिया शुरू करने के लिए बैंक द्वारा NCLT के समक्ष इसी तरह की इन्सॉल्वेंसी एप्लिकेशन दायर की गई थी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें