Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Wipro Consumer adds three more soap brands with its 15th acquisition - Business News India

ताबड़तोड़ शॉपिंग कर रही अजीम प्रेमजी की Wipro, झोली में आए 3 नए ब्रांड

दिग्गज कारोबारी अजीम प्रेमजी की अगुवाई वाली विप्रो एंटरप्राइजेज की इकाई विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग द्वारा पिछले 12 माह के भीतर यह तीसरा अधिग्रहण है। वहीं, अब तक 15 अधिग्रहण कर चुकी है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 5 Dec 2023 11:37 AM
share Share
पर्सनल लोन

विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग ने वीवीएफ (इंडिया) लिमिटेड से तीन साबुन ब्रांड जो, डोय और बैक्टर शील्ड के अधिग्रहण की घोषणा की है। इस सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया गया है। यह एक ऐसा कदम है जिससे कंपनी को विस्तार करने में मदद मिलेगी। बता दें कि दिग्गज कारोबारी अजीम प्रेमजी की अगुवाई वाली विप्रो एंटरप्राइजेज की इकाई विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग द्वारा पिछले 12 माह के भीतर यह तीसरा अधिग्रहण है। वहीं अबतक यह15वां अधिग्रहण है। कंपनी अपने सेग्मेंट का विस्तार कर रही है।

क्या कहा कंपनी ने: विप्रो कंज्यूमर की ओर से जारी बयान के अनुसार, '' यह अधिग्रहण विप्रो के लिए 'पर्सनल वॉश' सेग्मेंट में एक रणनीतिक विस्तार होगा। इन तीनों ब्रांड का राजस्व वित्त वर्ष 2022-23 में कुल 210 करोड़ रुपये से अधिक था।'' विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग के सीईओ विनीत अग्रवाल ने कहा कि ये ब्रांड मौजूदा सेग्मेंट के पूरक हैं और प्रमुख बाजारों में मजबूत पकड़ बनाएंगे।

क्या कहा वीवीएफ के एमडी ने: वीवीएफ (इंडिया) के चेयरमैन और एमडी रुस्तम गोदरेज जोशी ने कहा, ''जो, डॉय और बैक्टर शील्ड का विप्रो में विनिवेश हमारे सेग्मेंट को अनुकूलित करने पर केंद्रित है। यह इन ब्रांड को विकसित करने की विप्रो की क्षमता में हमारे विश्वास को रेखांकित करता है। बता दें कि वीवीएफ (इंडिया) को पहले वेजिटेबल विटामिन फूड्स कंपनी के नाम से जाना जाता था।

इस बीच, मंगलवार को आईटी कंपनी विप्रो के शेयर की कीमत 404.30 रुपये रही। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर की कीमत 0.74% कम हो गई। बता दें कि इंट्रा डे हाई में शेयर 409.10 रुपये पर था।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें