Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Utkarsh Small Finance Bank gives 7 percent interest rate on saving account - Business News India

सेविंग अकाउंट पर इस बैंक में मिलेगा 7% ब्याज, चेक करें डीटेल्स 

उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक (SFB) ने इस महीने की शुरुआत में सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों में संशोधन किया है। जिसकी वजह से अब ग्राहकों 7% तक ब्याज बैंक देगा। नई दरें 1 जून 2022 से प्रभावी रहेंगी।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीThu, 2 June 2022 11:55 AM
share Share
पर्सनल लोन

हम सभी के पास एक ना एक सेविंग अकाउंट होगा ही, लेकिन उसपर मिलने वाले ब्याज को लेकर सबकी कुछ ना कुछ शिकायत रहती ही है। लेकिन कई ऐसे बैंक भी हैं जो सेविंग अकाउंट पर अच्छा ब्याज दे रहे हैं। आइए डीटेल्स में जानते हैं ऐसे ही एक बैंक के विषय में-

उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक (SFB) ने इस महीने की शुरुआत में सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों में संशोधन किया है। जिसकी वजह से अब ग्राहकों 7% तक ब्याज बैंक देगा। नई दरें 1 जून 2022 से प्रभावी रहेंगी। यह सेविंग अकाउंट भारत में रहने वाला कोई भी भारतीय ओपन करवा सकता है और इसका लाभ उठा सकता है। 

इस सेविंग अकाउंट के लिए मेट्रो या अर्बन इलाकों में तिमाही का 5000 रुपये और ग्रामीण या सेमी अर्बन के इलाकों में तिमाही का 2500 रुपये होना चाहिए। बैंक अपने खाता धारकों को अनलिमिटेड घरेलू एटीएम ट्रांजैक्शन के अलावा, मुफ्त NEFT /RTGS व्यवस्था के साथ-साथ कई अन्य सुविधाएं इस सेविंग अकाउंट के साथ दे रहा है। इस अकाउंट को ओपन करने वाले ग्राहक रोजाना 40 हजार रुपये तक का एटीएम से ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। 

बैंक किस बैलेंस पर कितना ब्याज दे रहा है? 

अगर आप इस बैंक में सेविंग अकाउंट खोलते हैं। और आपका  बैलेंस एक लाख रुपये तक का है तो आपको 4.25% ब्याज मिलेगा। अगर इंक्रीमेंटल बैलेंस 1 लाख रुपये से 25 लाख रुपये के बीच होगा तो आपको 6.50% ब्याज मिलेगा। वहीं, 25 लाख रुपये से अधिक के इंक्रीमेंटल बैलेंस पर बैंक 7% ब्याज देगा। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें