Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़This government bank has increased the interest rates of FD now customers will get bumper returns - Business News India

इस सरकारी बैंक ने बढ़ाए FD के इंटरेस्ट रेट्स, अब कस्टमर्स को मिलेगा बंपर रिटर्न

ब्याज दरों में इजाफे के बाद बैंक के डोमेस्टिक और नॉन–रेसिडेंट कस्टमर्स को 444 दिन, 3 साल और उससे ज्यादा की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर 7.15 पर्सेंट तक के इंटरेस्ट रेट्स का बेनिफिट मिलेगा।

Ashutosh Kumar लाइव मिंट, नई दिल्लीThu, 10 Nov 2022 12:16 PM
share Share
पर्सनल लोन

पब्लिक सेक्टर के लेंडर इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian overseas Bank) ने इंटरेस्ट रेट में 60 बेसिस प्वाइंट (0.6 पर्सेंट) का इजाफा कर दिया है। ब्याज दरों में इजाफे के बाद बैंक के डोमेस्टिक और नॉन–रेसिडेंट कस्टमर्स को 444 दिन, 3 साल और उससे ज्यादा की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर 7.15 पर्सेंट तक के इंटरेस्ट रेट्स का बेनिफिट मिलेगा। दूसरी ओर, 270 दिन से 1 साल और 1 साल से 3 साल की एफडी पर ब्याज दरों में 60 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया गया है। बढ़ी हुई नई ब्याज दरें 10 नवंबर से लागू हैं। 

यह भी पढ़ें-Crypto Market में पसरा सन्नाटा! Bitcoin 10% लुढ़ककर 2 साल के सबसे निचले स्तर पर

सुपर सीनियर सिटीजन को मिलेगा एडिशनल 0.75% का ब्याज
इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian overseas Bank) ब्याज दरों में इस इजाफे के बाद 7 दिन से 10 साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर अपने ग्राहकों को 3.60 से 5.85 पर्सेंट का ब्याज देगा। अभी भी इंडियन ओवरसीज बैंक 1000 दिन की एफडी पर सबसे ज्यादा 6 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। जबकि बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को एडिशनल 0.50 पर्सेंट और अपने सुपर सीनियर सिटीजन ग्राहकों को एडिशनल 0.75 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

पिछली बार बैंक ने 35 बेसिस प्वाइंट बढ़ाए थे FD रेट्स 
इंडियन ओवरसीज बैंक ने पिछली बार 2 करोड़ रुपये से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर इंटरेस्ट रेट में इजाफा किया था। ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बाद बैंक ने सभी समयावधि की एफडी (FD) पर 35 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया था। ब्याज दरों में इजाफे के बाद इंडियन ओवरसीज बैंक ने अपने ग्राहकों को 1000 दिनों की फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) पर हाईएस्ट 6 पर्सेंट ब्‍याज देने का फैसला किया था।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें