Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Group mulls pumping 2 billion dollar into super app venture says report - Business News India

टाटा इस सेक्टर में करेगी भारी भरकम निवेश, खत्म होगा अमेजन-फ्लिपकार्ट का वर्चस्व! अंबानी-अडानी भी रेस में

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में सोर्स के हवाले से बताया गया है कि टाटा समूह ने टाटा डिजिटल से सुपर ऐप के मूल्यांकन को बढ़ावा देने के तरीकों को देखने के लिए कहा है।

Varsha Pathak ब्लूमबर्ग, नई दिल्लीThu, 23 March 2023 11:50 AM
share Share
पर्सनल लोन

टाटा समूह (Tata Group) डिजिटल कारोबार को मजबूत करने के लिए सुपर ऐप वेंचर Tata Neu में 2 बिलियन डॉलर का निवेश कर सकता है। इस बड़े निवेश से टाटा डिजिटल के ऐप Tata Neu को अपनी डिजिटल ऑफर्स को मजबूत करने, तकनीकी गड़बड़ियों को ठीक करने और किसी भी नई खर्च की जरूरत को पूरा करने में मदद मिलेगी। नमक से सॉफ्टवेयर तक बनाने वाले टाटा समूह के द्वारा यह निवेश दो साल में किए जाने की उम्मीद है।

क्या है डिटेल?
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में सोर्स के हवाले से बताया गया है कि टाटा समूह ने टाटा डिजिटल से सुपर ऐप के मूल्यांकन को बढ़ावा देने के तरीकों को देखने के लिए कहा है। सोर्स ने बताया कि इस पर विचार-विमर्श चल रहा है और समूह अभी भी निवेश की टाइमिंग और रकम में बदलाव कर सकता है। हालांकि, इस पर टाटा समूह और टाटा डिजिटल के प्रतिनिधियों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें- एक ही दिन में ₹1225 गिर गया यह शेयर, कभी ₹271 थी कीमत, एक्सपर्ट बोले- ₹45938 पर जाएगा भाव 

पिछले साल लॉन्च किया गया था ई-कॉमर्स सुपर ऐप 
बता दें कि टाटा समूह ने पिछले साल अप्रैल में ई-कॉमर्स सुपर ऐप लॉन्च किया था। हालांकि, अभी इस ऐप का विस्तार नहीं हुआ है। इसके जरिए कंपनी ग्राहकों को एक ही प्लेटफॉर्म पर सबकुछ उपलब्ध कराने का इरादा रखती है। इस ऐप पर ग्रॉसरी, ड्रेसेज, मेडिसिन के अलावा हवाई टिकट आदि यूटिलिटी के सभी सामान उपलब्ध हैं। 

अमेजन-फ्लिपकार्ट को टक्कर
टाटा समूह का सुपर ऐप फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के वर्चस्व को तोड़ने की दिशा में बढ़ रहा है। टाटा के अलावा मुकेश अंबानी की रिलायंस और गौतम अडानी समूह भी एक ही प्लेटफॉर्म पर सबकुछ बेचने की योजना पर काम कर रहे हैं।


 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें