Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Shares of these two insurance companies lic and ICICI Lombard at 52 weeks low Buy Sell or Hold what experts are saying - Business News India

इन दो बीमा कंपनियों के शेयर 52 हफ्ते के लो पर, Buy, Sell या Hold, जानें क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट

Share Tips: शेयर बाजार में लगातार गिरावट के बीच कुछ अच्छी कंपनियों के शेयर अब 52 हफ्ते के लो पर आ गए हैं। ये वो स्टॉक हैं, जिन्हें तेजी के दौर में आम निवेशकों के लिए महंगा लग रहा था।

Drigraj दृगराज मद्धेशिया, नई दिल्लीThu, 9 June 2022 02:55 AM
share Share
पर्सनल लोन

रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद से ही शेयर बाजार की सेहत बिगड़ी हुई है। विदेशी निवेशक लगातार मार्केट से पूंजी निकाल रहे हैं। वहीं, शेयर बाजारों में बुधवार को लगातार चौथे दिन गिरावट रही। इस दौरान सेंसेक्स के शेयरों में भारती एयरटेल, आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा लाल निशान पर बंद हुए। गिरावट के इस दौर में कुछ अच्छी कंपनियों के शेयर अब 52 हफ्ते के लो पर आ गए हैं। ये वो स्टॉक हैं, जिन्हें तेजी के दौर में आम निवेशकों के लिए महंगा लग रहा था।

इन स्टॉक्स में ICICI Lombard General Insurance Company का भी नाम है। पिछले एक साल में कंपनी के शेयर करीब 25 फीसद तक टूट चुके हैं। इसका 52 हफ्ते का हाई 1675 रुपये और लो 1103 रुपये है। बुधवार को यह स्टॉक एनएसई पर 1107.70 रुपये पर बंद हुआ। 

सलाह: ICICI Lombard General Insurance के शेयरों के लिए 8 एक्सपर्ट Strong Buy की सलाह दे रहे हैं, जबकि 7 विशेषज्ञ भी इसे खरीदने की ही सलाह दे रहे हैं। छह एक्सपर्ट इसे बेचने और दो होल्ड करने के लिए कह रहे हैं।

भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC के शेयरों की वैसे तो अभी कुछ ही दिन पहले शेयर बाजार में एंट्री हुई थी, लेकिन ओवर ऑल अब तक इसका रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। इस शेयर में लगातार गिरावट देखी जा रही है। यह अब तक के उच्चभाव 918.95 रुपये से गिरकर  738.05 रुपये पर आ गया है। 

सलाह: जहां तक एलआईसी के शेयरों को बेचने,  खरीदने या फिर होल्ड करने की बात है तो अधिकतर एक्सपर्ट इसे होल्ड करने की सलाह दे रहे हैं।


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है. यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें