Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़PTC India Share surges 5 percent upper circuit continuously tata group jindal may buy stake - Business News India

इस सरकारी कंपनी में दांव लगाने की रेस में टाटा-जिंदल, शेयर खरीदने टूट पड़े निवेशक, लगा अपर सर्किट

देश की पावर ट्रेडिंग कंपनी पीटीसी इंडिया (PTC India Ltd) के शेयरों में लगातार चौथे दिन अपर सर्किट लग रहा है। कंपनी के शेयर बुधवार के बाद आज गुरुवार को भी 5% के अपर सर्किट पर हैं।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 2 March 2023 08:03 AM
share Share
पर्सनल लोन

PTC India Share: देश की पावर ट्रेडिंग कंपनी पीटीसी इंडिया (PTC India Ltd) के शेयरों में लगातार चौथे दिन अपर सर्किट लग रहा है। कंपनी के शेयर बुधवार के बाद आज गुरुवार को भी 5% के अपर सर्किट पर हैं। पीटीसी इंडिया के शेयर 5 पर्सेंट की तेजी के साथ 96.57 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। शेयरों में यह तेजी के पीछे एक बड़ी है। दरअसल, खबर है कि पीटीसी इंडिया में हिस्सेदारी के लिए बोली लगाने के लिए टाटा ग्रुप समेत कई कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है। 

क्या है डिटेल?
इकोनॉमिक टाइम्स ने सूत्रों के हवाले के बताया है कि पीटीसी इंडिया में टाटा पावर, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, ग्रीनको और टोरेंट ग्रुप ने पीटीसी इंडिया में कंट्रोलिंग स्टेक खरीदने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) जमा किया है। वहीं, अडानी ग्रुप ने बोली नहीं लगाई है। सूत्रों के मुताबिक, अडानी समूह ने ईओआई जमा नहीं किया है। बता दें कि हिंडनबर्ग विवाद के बाद देश की पावर ट्रेडिंग कंपनी पीटीसी इंडिया में हिस्सेदारी के लिए बोली लगाने से खुद को अलग कर लिया था। आपको बता दें कि PTC India में एनटीपीसी लिमिटेड, एनएचपीसी लिमिटेड, पावर ग्रिड कॉर्प ऑफ इंडिया और पावर फाइनेंस कॉर्प हिस्सेदारी बेच रही हैं। इन सभी कंपनियों ने क्रमश:4 प्रतिशत यानी कुल 16 प्रतिशत की अपनी हिस्सेदारी बेचने की योजना बनाई है। 

यह भी पढ़ें- अनिल अंबानी की कंपनी की खुली ट्रेडिंग, शेयर में लगा अपर सर्किट, NCLAT ने दिया ये बड़ा आदेश

PTC India के शेयर
सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी बुधवार को PTC India के शेयर ने 5% तक की छलांग लगाई और यह 96.57 रुपये के भाव पर पहुंच गए। आपको बता दें कि शेयर ने 24 जनवरी को 117.50 रुपये के 52 वीक हाई को टच किया था। पिछले पांच कारोबारी दिन में यह शेयर 7% तक चढ़ गया है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें