Hindi Newsबिजनेस न्यूज़LIC shares can gain momentum likely to rise by 30 percent

एलआईसी के शेयर पकड़ सकते हैं रफ्तार, 30 फीसद चढ़ने के आसार

बता दें बीते 6 महीने में एलआईसी  25 फीसद से अधिक फिसल गया है, लेकिन बजार के जानकारों की मानें तो अब शेयर रफ्तार पड़ेगा। क्योंकि सितंबर तिमही का रिज्ल्ट काफी अच्छा रहा, जिससे इसके शेयर रफ्तार पकड़ेंगे।

Drigraj लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 16 Nov 2022 02:25 AM
share Share
पर्सनल लोन

Stock Tips: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयर मौजूदा भाव से 30 फीसद से ज्यादा का रिटर्न दे सकते हैं। यह एनॉलिस्टों का अनुमान है। एलआईसी ने हाल ही में सितंबर तिमाही के दमदार नतीजे पेश किए हैं। नतीजों के मुताबिक कंपनी का मुनाफा कई गुना बढ़कर15952 करोड़ रुपए हो गया है। 

बता दें बीते 6 महीने में एलआईसी  25 फीसद से अधिक फिसल गया है, लेकिन बजार के जानकारों की मानें तो अब शेयर रफ्तार पड़ेगा। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर पर खरीदारी की राय बरकरार रखा है। मार्केट शेयर के लिहाज से कंपनी देश की सबसे बड़ी कंपनी है, जिसके पास 67 फीसदी से ज्यादा का हिस्सा है।  अगले फाइनेंशियल इयर के लिए APE CAGR 20 फीसद रहने का अनुमान है. 

शेयर का भाव 30% चढ़ेगा

LIC के शेयर का टार्गेट प्राइस 870 रुपये है। शेयर का भाव 15 नवंबर को बाजार बंद होने के बाद 653.80 रुपए रहा। पिछले 6 महीने में शेयर 25.30 फीसद टूट चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी FY23 की पहली छमाही में तीन नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए. इसमें LIC बीमा रत्न, LIC धन संचय और LIC पेंशन प्लस शामिल हैं। साथ ही एलआईसी को जुलाई से सितंबर के दौरान 15,952 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ, जो कि सालभर पहले की समान तिमाही में 1,434 करोड़ रुपए था।  कुल प्रीमियम आय भी बढ़कर 1,32,631.72 करोड़ रुपए तक पहुंच गई है।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें