Hindi Newsबिजनेस न्यूज़LIC share will go up to Rs 830 Expert said buy - Business News India

830 रुपये तक जाएगा LIC का शेयर! एक्सपर्ट ने कहा खरीद लो 

जब से यह कंपनी ने शेयर मार्केट में उतरी है उसके लिए समय अच्छा नहीं बीता है। ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल को LIC के स्टाॅक पर भरोसा है। यही वजह कि फर्म ने 830 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Buy टैग भी दिया है।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीTue, 5 July 2022 05:07 AM
share Share
पर्सनल लोन

इंश्योरेंस सेक्टर में आज भी एलआईसी (LIC Share Price) ने अपनी बादशाहत को कायम रखी है। इसकी बड़ी वजह LIC पर लोगों का सालों का विश्वास है। इसी कारण ढेर सारे प्राइवेट प्लेयर्स आने के बाद भी इस सेक्टर में एलआईसी इस सेक्टर में लीडर बनी हुई है। हालांकि, जब से यह कंपनी शेयर मार्केट में उतरी है उसके लिए समय अच्छा नहीं बीता है। लेकिन इस बीच अच्छी खबर ये है ब्रोकरेज का भरोसा LIC के स्टाॅक पर बना हुआ है। यही वजह है कि ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इसे 'Buy' टैग दिया है। 

830 रुपये का लेवल तक जाएगा LIC का स्टाॅक 

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल को एलआईसी के स्टाॅक पर भरोसा है। यही वजह कि फर्म ने 830 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Buy टैग भी दिया है। मोतीलाल ओसवाल का अनुमान है कि कंपनी LIC का स्टाॅक लगभग 10% CAGR डिलीवर करेगा।साथ ही नए बिजनेस का मार्जिन भी 13.6% के साथ सुधर सकता है। ब्रोकरेज अपने नोट्स में लिखते हैं, 'LIC के लिए एन्युटी सेग्मेंट में बड़ी बढ़त है। जिसका उसे फायदा मिलता है। हालांकि, प्राइवेट प्लेयर्स भी इसमें अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहे हैं।' 

लिस्ट होने के बाद से ही LIC के शेयरों में गिरावट का दौर जारी है। कंपनी का स्टाॅक मौजूदा समय में प्राइस बैंड से 34% नीचे आकर ट्रेड कर रहा है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि पिछ्ले पांच दिनों के दौरान BSE में स्टॉक की 659 रुयसे बढ़कर 707.20 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी 7.03% की उछाल इस दौरान देखने को मिली है। वहीं, बीते एक महीने की बात करें तो स्टाॅक का भाव 9.18% टूट गया है। 

स्टोरी क्रेडिट- लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें