Hindi Newsबिजनेस न्यूज़LIC share price surges straight 3 trading sessions this is time to accumulate expert opinion - Business News India

LIC के शेयरों में लगातार तीसरे दिन तेजी, एक्सपर्ट ने एक सुर में कहा- अभी पैसे लगाने से बचें..,जानें टारगेट प्राइस

ता दें कि  NSE पर 650 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का नया निचला स्तर बनाने के बाद भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयर की कीमत लगातार तीन ट्रेडिंग सेशंस से बढ़ रही है। 

Varsha Pathak मिंट, नई दिल्लीWed, 22 June 2022 08:17 AM
share Share
पर्सनल लोन

LIC share Price: एलआईसी के शेयर आज बुधवार को लगातार तीसरे दिन तेजी के साथ खुले हैं। सुबह 10.50 में एलआईसी का शेयर 2.14% की तेजी के साथ 679.45 रुपये पर कारोबार कर रहा था। बता दें कि  NSE पर 650 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का नया निचला स्तर बनाने के बाद भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयर की कीमत लगातार तीन ट्रेडिंग सेशंस से बढ़ रही है। 

क्या कहते हैं मार्केट एक्सपर्ट?
शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, एलआईसी के शेयरों में इस तरह की तेजी को महज बाउंस बैक माना जाना चाहिए जो शॉर्ट कवरिंग की वजह से सामने आया है। एक्सपर्ट के मुताबिक,  स्टॉक के फंडामेंटल अभी भी कमजोर हैं और यह जीवन बीमा स्टॉक को तब तक खरीदने से बचना चाहिए जब तक कि शेयर ₹700 से ऊपर का ब्रेकआउट न दे।

फिलहाल शेयर खरीदने से बचें
एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष - अनुसंधान सौरभ जैन ने कहा, "एलआईसी ने कमजोर Q4FY22 संख्या की सूचना दी है। बाजार अगले दो से तीन तिमाहियों में भी कमजोर तिमाही संख्या की उम्मीद कर रहा है। इसलिए, किसी को एलआईसी शेयरों में जाने से बचना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि लंबे समय से बिकवाली  के बाद स्टॉक में उछाल एक सामान्य है। लोग लंबी बिकवाली के बाद अपने शॉर्ट-कवर को स्क्वायर-ऑफ करते हैं।"
चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने कहा, "एलआईसी के शेयरों में तब तक पैसे लगाने से बचना चाहिए जब तक कि यह ₹700 के स्तर से ऊपर ब्रेकआउट न दे दें। ₹700 पर ब्रेकआउट देने के बाद ही यह शेयर ऊपर की ओर बढ़ सकता है। तब तक किसी को भी नई पोजीशन लेने से बचना चाहिए।"

क्या है टारगेट प्राइस?
ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म एमके ने कहा कि उसने एलआईसी के शेयरों पर कवरेज शुरू किया है और स्टॉक का 12 महीने का टारगेट प्राइस ₹875 है, जो आईपीओ प्राइस से  नीचे है। BoFA सिक्योरिटीज ने लंबी अवधि के साथ निवेशकों को LIC के शेयरों में ₹930 प्रति इक्विटी शेयर के साथ खरीदारी शुरू करने की भी सिफारिश की है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें