Hindi Newsबिजनेस न्यूज़lic share price hits new all time market cap also came down - Business News India

LIC निवेशकों को आज फिर लगा झटका, शेयरों में गिरावट का दौर जारी; भविष्य को लेकर एक्सपर्ट के ये हैं अनुमान 

सोमवार की सुबह NSE कंपनी के LIC के शेयर 800.25 रुपये के लेवल पर ओपन हुए, लेकिन कुछ ही देर बाद यह नीचे गिरकर 786.10 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। मार्केट का कैप भी घटकर 5 लाख करोड़ रुपये से कम हो गया है।

Tarun Singh लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 6 June 2022 06:36 AM
share Share
पर्सनल लोन

एलआईसी के शेयरों में गिरावट का दौर आज भी जारी है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन की शुरुआत को भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयर नए आल टाइम लो तक आ गए। सोमवार की सुबह NSE कंपनी के शेयर 800.25 रुपये के लेवल पर ओपन हुए, लेकिन कुछ ही देर बाद यह नीचे गिरकर 786.10 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। बता दें, कंपनी का मार्केट का कैप भी घटकर 5 लाख करोड़ रुपये से कम हो गया है। सोमवार की सुबह कंपनी का मार्केट कैप 4.97 लाख करोड़ रुपये हो गया था। 

अपर सर्किट बैंड से 17% नीचे आ गया शेयर का भाव 

मौजूदा समय में एलआईसी के शेयर का भाव अपर सर्किट बैंड से 17% तक नीचे आकर ट्रेड कर रहा है। बता दें, एलआईसी के आईपीओ का अपर प्राइस बैंड 949 रुपये था। एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी के शेयरों में भी अभी और गिरावट देखने को मिलेगी। 

एक्सपर्ट लगा रहे हैं क्या अनुमान? 

SMC ग्लोबल सिक्योरिटिज के रिसर्च सेक्शन के वाइस प्रेसिडेंट सौरभ जैन कहते हैं, 'LIC आईपीओ की कमजोर लिस्टिंग हुई थी। FII की भागीदारी भी इस स्टाॅक बिलकुल ना के बराबर है। एक बार एंकर निवेशकों का एक महीने का लाॅक इन पीरियड समाप्त होगा तो उसके बाद और भी बिकावली देखने को मिल सकती है। ऐसे में चौथी तिमाही के नतीजे देखने के बाद मेरी सलाह है कि इसमें निवेश करने बचें।' 

वहीं, च्वाइस ब्रोकिंग के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर सुमित बगाडिया कहते हैं, 'नए निवेशकों को मेरी सलाह है कि इस लेवल पर निवेश करने से बचें। एलआईसी के शेयर 750 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं।' पिछna सप्ताह ब्रोकरेज फर्म Emkay ने एलआईसी का 12 महीने टारगेट प्राइस 875 रुपये तय किया था। जोकि प्राइस बैंड से भी कम है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें