Hindi Newsबिजनेस न्यूज़LIC share price fresh low government concerned about dip will look aspects raise shareholders - Business News India

LIC के शेयर में गिरावट पर सरकार को हुई टेंशन, शेयरधारकों के लिए करेगी ये काम

सूचीबद्ध होने के बाद से ही एलआईसी का शेयर इश्यू प्राइस से निचले स्तर पर बना हुआ है। यह इस दौरान 708.70 रुपये प्रति शेयर के निचले स्तर और 920 रुपये प्रति शेयर के ऊंचे स्तर तक जा चुका है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 10 June 2022 03:26 PM
share Share
पर्सनल लोन

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आईपीओ वाले निवेशकों को हर दिन हो रहे नुकसान के बीच सरकार की ओर से एक अहम बयान आया है। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने कहा कि एलआईसी के शेयर में गिरावट को लेकर सरकार चिंतित है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि गिरावट अस्थायी है। तुहिन कांत पांडेय के मुताबिक एलआईसी का प्रबंधन इन सभी पहलुओं को देखेगा और शेयरधारकों के लिए मूल्य बढ़ाएगा। आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का शेयर 17 मई को 872 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध हुआ था। सरकार ने एलआईसी के शेयर का इश्यू प्राइस 949 रुपये प्रति शेयर तय किया था। 

शेयर इश्यू प्राइस से नीचे: सूचीबद्ध होने के बाद से ही एलआईसी का शेयर इश्यू प्राइस से निचले स्तर पर बना हुआ है। यह इस दौरान 708.70 रुपये प्रति शेयर के निचले स्तर और 920 रुपये प्रति शेयर के ऊंचे स्तर तक जा चुका है। एलआईसी का शेयर शुक्रवार को बीएसई पर 709.70 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

सूचीबद्ध होने के बाद से एलआईसी का मार्केट कैप 6 लाख करोड़ रुपये से घटकर 4.48 लाख करोड़ रुपये हो गया है। यानी पिछले एक महीने से भी कम के समय में एलआईसी के निवेशकों ने 1.52 लाख करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें