Hindi Newsबिजनेस न्यूज़lic share may came down 680 rupees level expert predict this - Business News India

शेयर बाजार में एंट्री के बाद LIC निवेशको को हुआ 1.43 लाख करोड़ रुपये का नुकसान, एक्सपर्ट का अनुमान 680 रुपये तक जाएगा भाव! 

शेयर मार्केट (Share market) में डेब्यू करने के बाद अब तक LIC के निवेशकों को सिर्फ झटका ही लगा है। कंपनी 17 मई 2022 को NSE और BSE में लिस्ट हुई थी। तब से अब तक यह बिकवाली का ही शिकार है।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्ली Fri, 10 June 2022 05:10 AM
share Share
पर्सनल लोन

शेयर मार्केट में डेब्यू करने के बाद अबतक LIC के निवेशकों को सिर्फ झटका ही लगा है। कंपनी 17 मई 2022 को NSE और BSE में लिस्ट हुई थी। तब से अबतक यह बिकवाली का ही शिकार है। कंपनी गिरावट में हर एक दिन नए रिकाॅर्ड बना रही है। गुरुवार को कंपनी के शेयर NSE में 720.10 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। जोकि एलआईसी आईपीओ के अपर प्राइस बैंड से 24% नीचे था। वहीं, एलआईसी का मार्केट कैप 6 लाख करोड़ रुपये से घटकर 4.57 लाख करोड़ रुपये हो गया है। यानी पिछले एक महीने से भी कम के समय में एलआईसी के निवेशकों ने 1.43 लाख करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है। 

अभी और गिरेगा भाव? 

शेयर बाजार के एक्सपर्ट के अनुसार एलआईसी के शेयरों में अभी और गिरावट देखने को मिल सकती है। जब एंकर निवेशकों लाॅक इन पीरियड समाप्त होगा। उम्मीद है कि समय पूरा होते ही एंकर निवेशक एक्जिट कर जाएंगे। वहीं, FIIs के रूख में आईपीओ आने से लेकर अबतक कोई परिवर्तन नहीं दिखाई दे रहा है। यानी वे आने वाले समय में इससे दूरी बनाए रख सकते हैं। एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी के चौथी तिमाही के नतीजे भी बहुत उत्साहित नहीं करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

680 रुपये तक जा सकते हैं LIC के शेयर! 

आखिर क्यों एलआईसी के शेयर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं? इस सवाल के जवाब में IIFL सिक्योरिटी के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता कहते हैं, 'शेयर आंवटन के समय ज्यादातर खुदारा निवेशको को शेयर आवंटित कर दिया गया था। यही वजह है कि शेयरों की खुदरा खरीदारी नहीं देखने को मिल रही है। FII और DII अभी तक इस कंपनी के शेयरों पर भरोसा नहीं बना पाए हैं। वहीं, चार्ट पैटर्न पर एलआईसी के शेयर का भाव 680 रुपये तक जाता हुआ दिखाई दे रहा है।' 

SMC ग्लोबल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन सौरभ जैन कहते हैं, 'कमजोर रुख अभी आगे भी दिखाई दे सकता है। अगले सप्ताह एंकर निवेशकों का एक महीने का लाॅक इन पीरियड समाप्त हो रहा है। इसके बाद एक बार फिर बिकावली का दौर हमें देखने को मिल सकता है। वहीं, चौथी तिमाही के नतीजे भी बहुत उत्साहित नहीं कर पाए हैं। इसके अलावा अनुमान है कि अगले दो से तीन तिमाही का नतीजे भी नकारात्मक ही रहेंगे।'

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें