Hindi Newsबिजनेस न्यूज़LIC share down 32 percent from issue price investors lost 1 86 crore rupees - Business News India

LIC शेयर में पैसे लगा ठगा महसूस कर रहे निवेशक! 32% टूट चुका स्टॉक, कंपनी ने कहा- निवेश का मौका

देश के मोस्ट अवेटेड भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के आईपीओ का इतना बुरा हश्र होगा कि निवेशकों ने सोचा नहीं होगा। इस इश्यू में पैसे लगाने वाले अब हताश नजर आ रहे हैं और शेयर बेच कर निकल रहे हैं।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 18 June 2022 03:32 AM
share Share
पर्सनल लोन

LIC Share Price: देश के मोस्ट अवेटेड भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के आईपीओ का इतना बुरा हश्र होगा कि निवेशकों ने सोचा नहीं होगा। इस इश्यू में पैसे लगाने वाले अब हताश नजर आ रहे हैं और शेयर बेच कर निकल रहे हैं। एलआईसी के शेयरों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। बीमा कंपनी के शेयर शुक्रवार को नए लो लेवल पर पहुंच गए। शुक्रवार को एलआईसी के शेयर 2% से ज्यादा टूट कर 654.35 रुपये पर बंद हुए। 

इश्यू प्राइस से 32% टूटा शेयर
दिग्गज बीमा कंपनी के शेयर अपने इश्यू प्राइस के ऊपरी प्राइस बैंड ₹949 प्रति इक्विटी शेयर से 32 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की। बीमा दिग्गज की लिस्टिंग पर लगभग 6.5 लाख करोड़ का मार्केट कैप था जो अब 4.17 लाख करोड़ रुपये है। एलआईसी वर्तमान में M-Cap के मामले में बीएसई पर सातवीं सबसे मूल्यवान कंपनी है। बता दें कि एक महीने पहले, 17 मई को एलआईसी ने 8% से अधिक की छूट पर अपनी शुरुआत की थी और बीएसई पर ₹872 पर सूचीबद्ध किया गया था। उस सप्ताह के बाद, एलआईसी के शेयरों ने भी 920 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर को छुआ था। लेकिन फिर एलआईसी के शेयरों ने निगेटिव जोन प्रवेश किया और बाजार में मंदी के रुख के कारण भारी गिरावट दर्ज की। 17 जून तक मार्केट कैप ₹1,86,142.4 करोड़ तक कम हो गया है।

चेयरमैन ने क्या कहा?
एलआईसी के चेयरमैन एमआर कुमार ने शुक्रवार को बिजनेस टुडे को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "मुझे लगता है कि यह खरीदारी का सही समय है।" कुमार ने कहा कि एलआईसी हमेशा एक विपरीत निवेशक रहा है। हम हमेशा गिरते बाजार में खरीदेंगे और बढ़ते बाजार में बेचेंगे।'' कुमार ने कहा कि एक बार स्थिति में सुधार होता है, स्टॉक वापस उछाल देगा। उन्होंने कहा, 'मैं लोगों को निवेश में रहने और स्टॉक रखने की सलाह दूंगा।' 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें