Hindi Newsबिजनेस न्यूज़LIC share down 21 percent from issue price expert says stay away from lic stock - Business News India

LIC IPO में पैसे लगाने वालों को तगड़ा नुकसान! 21% तक टूट गए शेयर, एक्सपर्ट ने दूर रहने की दी सलाह

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयरों ने मंगलवार को गिरावट के मामले में नया रिकाॅर्ड बनाया। आज कंपनी के शेयर बीएसई पर 3.15% टूटकर 752.90 रुपये पर बंद हुए।

Varsha Pathak मिंट, नई दिल्लीTue, 7 June 2022 10:38 AM
share Share
पर्सनल लोन

LIC share price: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयरों ने मंगलवार को गिरावट के मामले में नया रिकाॅर्ड बनाया। आज कंपनी के शेयर बीएसई पर 3.15% टूटकर 752.90 रुपये पर बंद हुए। एलआईसी के शेयर पिछले महीने दलाल स्ट्रीट पर अपनी शुरुआत के बाद से नीचे की ओर चल रहे हैं। वर्तमान में,स्टॉक 949 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले लगभग 21 फीसदी से अधिक नीचे है। आज की गिरावट के बाद एलआईसी के शेयरधारकों को पिछले 16 कारोबारी सत्रों में 1,23,686 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

5 लाख करोड़ रुपये से नीचे आया M-Cap
मंगलवार को बीएसई पर शेयर 3 फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ 752.90 रुपये के आॅल टाइम लो पर पहुंच गया। इसका मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपये से नीचे 4,76,683 करोड़ रुपये पर आ गया। बता दें कि शेयर बाजार में बीमा कंपनी की बेहद धीमी शुरुआत हुई थी। आईपीओ प्राइस के मुकाबले इसकी 9 प्रतिशत की छूट पर लिस्टिंग हुई थी। फिर भी, यह बाजार पूंजीकरण के बाद पांचवीं सबसे बड़ी सूचीबद्ध फर्म बन गई, जिसका बाजार पूंजीकरण 5.70 लाख करोड़ रुपये था।

क्या कहते हैं मार्केट एक्सपर्ट?
च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने एलआईसी के शेयर धारकों को स्टॉप लॉस बनाए रखने का सुझाव देते हुए कहा, "एलआईसी के शेयर चार्ट पैटर्न पर कमजोर दिख रहे हैं और एलआईसी शेयरधारकों को मेरा सुझाव है कि वे तेजी से बाहर निकलें। जब तक काउंटर में रिबाउंड नहीं होता, उन्हें चाहिए ₹750 के स्तर पर सख्त स्टॉप लॉस बनाए रखें।"

एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष - अनुसंधान सौरभ जैन ने कहा, "एलआईसी के शेयरों में कमजोरी आगे भी जारी है क्योंकि एंकर निवेशकों के लिए एक महीने का लॉक-इन जून के मध्य में समाप्त होने जा रहा है। मेरा सुझाव है कि स्थितिगत निवेशकों को इस शेयर से खुद को दूर रखना चाहिए क्योंकि यह आईपीओ लॉन्च होने के बाद से एफआईआई को आकर्षित करने में विफल रहा है।"
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें