Hindi Newsबिजनेस न्यूज़lic share buy sell or hold prices climbs after falling for 10 consecutive sessions experts say buy and hold for long time

LIC Share Price लगातार 10 सत्रों तक गिरने के बाद चढ़े, विशेषज्ञों ने कहा खरीद लो

एलआईसी के शेयर आज लाल निशान के साथ ₹663 रुपये पर खुले, लेकिन जल्द ही चढ़ना शुरू हो गया और दिन के उच्च स्तर ₹684 पर पहुंच गए। अभी एनएसई पर सोमवार के बंद मूल्य ₹668.25 से 1.08 प्रतिशत से अधिक ऊपर है।

Drigraj लाइव मिंट, नई दिल्लीTue, 14 June 2022 05:28 AM
share Share
पर्सनल लोन

LIC Share Price Today: लगातार 10 सत्रों तक गिरने के बाद भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयरों में मंगलवार सुबह शुरुआती कारोबार में तेजी देखने को मिल रही है। एलआईसी के शेयर आज लाल निशान के साथ ₹663 रुपये पर खुले, लेकिन जल्द ही चढ़ना शुरू हो गया और दिन के उच्च स्तर ₹684 पर पहुंच गए। अभी एनएसई पर सोमवार के बंद मूल्य ₹668.25 से 1.08 प्रतिशत से अधिक ऊपर 675.45 रुपये पर कारोबार कर रहा है। बता दें  30 मई 2022 को एनएसई पर ₹837.75 पर बंद होने के बाद एलआईसी के शेयर सोमवार (13 जून 2022) तक नीचे की ओर गोता लगा रहे थे।


शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, एलआईसी के शेयरों को मौजूदा स्तरों पर खरीदा किया जा सकता है, क्योंकि स्टॉक आकर्षक मूल्यांकन पर उपलब्ध है, लेकिन इसे लंबी अवधि के लिए लेना ही हबेहतर होगा।

एलआईसी शेयर मूल्य पर स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि भारत का अत्यधिक कम सेवा वाला जीवन बीमा बाजार अभी भी अपनी शुरुआती स्टेज में ही है और इसे और डेवलप होने की बड़ी संभावना है, जिसको भुनाने के लिए यह अच्छी तरह से तैयार है। एलआईसी के पास कई प्रतिस्पर्धी लाभ हैं, जिनमें एक मजबूत ब्रांड मूल्य, एजेंटों का एक विशाल नेटवर्क और एक जीवंत वितरण नेटवर्क शामिल है।  एक अन्य बिंदु जो हम बताना चाहेंगे वह यह है कि निवेशकों को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि बीमा एक दीर्घकालिक व्यवसाय है; इसलिए धन का विकास और चक्रवृद्धि समय के साथ ही होती है।"


एक दिलचस्प एनॉलिसिस को साझा करते हुए, संतोष मीणा ने कहा कि 30-दिवसीय एंकर निवेशक की लॉक-इन अवधि के बाद व्यापार के पहले दिन का निम्न स्तर गुणवत्ता वाले शेयरों के लिए एक और रैली के लिए मजबूत समर्थन के रूप में कार्य कर सकता है।

कुछ और समय के लिए दबाव में रहेगा स्टॉक

पोजिशनल निवेशकों को एलआईसी शेयरों को खरीदने की सलाह देते हुए मेहता इक्विटीज लिमिटेड के निदेशक, प्रशांत भंसाली ने कहा, "मौजूदा कीमत पर, एलआईसी के शेयरों को कम से कम 3 साल के लिए जमा किया जा सकता है। यह कुछ और समय के लिए दबाव में रहेगा, क्योंकि एंकर निवेशक 16 जून के बाद बाहर निकलने के लिए मुक्त होंगे। संस्थागत निवेशक इसे खरीदना शुरू करने से पहले कुछ और इंतजार करेंगे।"

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है. यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें