Hindi Newsबिजनेस न्यूज़LIC Q4 net profit drop 18 percent lic announced share dividend check details - Business News India

लिस्टिंग के बाद LIC ने जारी की पहली कमाई, 18% घट गया प्राॅफिट, निवेशकों को डिविडेंड देने का किया ऐलान

राज्य द्वारा संचालित बीमा बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड ने मार्च तक तीन महीनों में ₹2,371 करोड़ का स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ पोस्ट किया है। यह पिछले साल की तुलना में 18% कम है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 30 May 2022 12:12 PM
share Share
पर्सनल लोन

LIC Q4 Result: लिस्टिंग के बाद लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड यानी एलआईसी (LIC) ने अपनी पहली कमाई रिलीज कर दी है। राज्य द्वारा संचालित बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड ने मार्च तक तीन महीनों में ₹2,371 करोड़ का स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ पोस्ट किया है। यह पिछले साल की तुलना में 18% कम है। बोर्ड ने 1.50 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के लाभांश की सिफारिश की भी है। बता दें कि आज सोमवार को एलआईसी के शेयर बीएसई पर लगभग 2% चढ़कर 837.05 रुपये पर बंद हुए हैं। 

इश्यू प्राइस से 15% नीचे शेयर
एलआईसी के शेयर अपने आईपीओ के इश्यू प्राइस से 15% से अधिक नीचे हैं। बता दें कि इसी महीने 17 मई को LIC के शेयरों की बाजार में लिस्टिंग हुई थी। एलआईसी के शेयरों की लिस्टिंग डिस्काउंट पर हुई थी। एलआईसी आईपीओ भारत का अब तक का सबसे बड़ा है। इसे लगभग 3 गुना सब्सक्राइब किया गया था। हालांकि, विदेशी निवेशकों की भागीदारी बेहद कम थी। सरकार ने प्रारंभिक शेयर बिक्री के माध्यम से एलआईसी में 22.13 करोड़ से अधिक शेयर या 3.5% हिस्सेदारी बेची।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें